Home News Remdesivir Corona Drug Prepared In India Sent To These States Including Delhi...

Remdesivir Corona Drug Prepared In India Sent To These States Including Delhi ANN

0
0

नई दिल्लीः भारत में रेमडेसिवीर दवा बनाने और बेचने की अनुमति मिलने के बाद हेटरो (Hetero) हेल्थकेयर ने इसका उत्पादन शुरू कर दिया है. वहीं इसकी पहली खेप तैयार कर ली गई है और इसे पांच राज्यों में भेज दिया गया है. हेटरो ने Covifor (Remdesivir) की 20 हज़ार वायल तैयार करके जिन पांच राज्यों को भेजी हैं उनमें हैदराबाद, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु और महाराष्ट्र शामिल हैं.

वहीं दवा की अगली खेप कोलकाता, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर, रांची, विजयवाड़ा, कोचीन, त्रिवेंद्रम, गोवा में अगले एक हफ्ते में भेज दी जाएगी. फिलहाल कंपनी ने एक वायल (vial) की कीमत 5400 रुपये तय की है. फिलहाल ये इंजेक्शन डोज सिर्फ अस्पताल में ही उपलब्ध होगी.

ये दवा सबसे पहले महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, तमिलनाडु और हैदराबाद देने का फैसला लिया गया क्योंकि इन जगहों पर सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. इस दवा का भारत में डब्ल्यूएचओ के साथ सॉलिडेरिटी ट्रायल किया गया था. क्रिटिकल मरीजों और ऑक्सीजन सपोर्ट पर रहने वाले मरीजों को ये दवा इमरजेंसी में देने की अनुमति दी गई है.

पिछले हफ्ते ही अमेरिकी कंपनी से भारत की दो कंपनियों हेटरो और सिप्ला को रेमडेसिवीर दवा का लाइसेंस मिला है. हेटरो की दवा बाजार में Covifor नाम से उपलब्ध होगी, जबकि दूसरी भारतीय कंपनी सिप्ला इस दवा को Cipremi नाम से बेचेगी.

कोरोनिल को लेकर जारी विवाद पर बोले आचार्य बालकृष्ण- लाइसेंस के लिए नहीं किया कोई गलत काम 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here