Home News RPF jawans have a lot of difficulty in giving milk to a...

RPF jawans have a lot of difficulty in giving milk to a little girl in a train running in Bhopal, see VIDEO – चल पड़ी ट्रेन में नन्ही बच्ची को दूध देने के लिए आरपीएफ जवान ने की बहुत मशक्कत, देखें VIDEO

1
0

चल पड़ी ट्रेन में नन्ही बच्ची को दूध देने के लिए आरपीएफ जवान ने की बहुत मशक्कत, देखें  VIDEO

साफिया हाशमी की नन्ही बेटी जिसे भोपाल स्टेशन पर आरपीएफ जवान इंदर ने दौड़कर दूध लाकर दिया.

भोपाल:

Lockdown: लॉकडाउन में पुलिस ज्यादती की कई तस्वीरें सामने आईं. पुलिस वालों पर भी हमले हुए. लेकिन भोपाल स्टेशन पर एक ऐसी तस्वीर सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई जो भरोसा जगाए रखती है. आरपीएफ के एक जवान ने एक दुधमुंही भूखी बच्ची को दूध देने के लिए जबर्दस्त मशक्कत की.   

यह भी पढ़ें

बेलगांव से गोरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार एक मां को अपनी तीन माह की बेटी के लिए दूध नहीं मिला. किसी तरह बिस्किट को पानी में घोलकर उसकी भूख शांत करती रहीं लेकिन दुधमुंही बच्ची बिलख रही थी. भोपाल स्टेशन पर परेशान महिला साफिया हाशमी की गुहार आरपीएफ के जवान इंदर ने सुनी लेकिन जब तक वो दूध लाते ट्रेन रवाना हो चुकी थी.

इंदर ने एक हाथ से राइफल संभाली दूसरे में दूध की बोतल, दौड़ लगाई और चलती ट्रेन में दूध के लिए रो रही बच्ची की भूख शांत हुई.

घर पहुंचकर एक वीडियो जारी कर साफिया ने कहा ”हम बहराइच के रहने वाले हैं, हम बेलगांव से चले थे लेकिन रास्ते में मुझे कहीं दूध नहीं मिला. भोपाल में इंदर यादव जी ने मदद की. उनका बहुत-बहुत शुक्रिया. जो मैसेज उन्होंने इंदर यादव को भेजा उसमें लिखा था आप हमारी लाइफ के रियल हीरो हैं और आप जैसे लोगों की देश में बहुत जरूरत है. आपने  ट्रेन रवाना होने से पहले बच्ची की मदद की. आपकी मदद से ही मेरी बच्ची मेरे साथ सकुशल घर लौट सकी है.”

h81gvek

उधर इंदौर में एक वायरल वीडियो पर निगम आयुक्त ने कार्रवाई की है. इंदौर नगर निगम के उन दो कर्मचारियों पर निगम कमिश्नर  प्रतिभा पाल ने कार्रवाई की है, जिनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में निगम के कर्मचारी रास्ते से गुजर रही महिलाओं पर जानबूझकर सैनिटाइजर का छिड़काव कर रहे हैं. बताया जा रहा है उक्त वीडियो नेहरू नगर मेन रोड का है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि निगम के टैंकर पर बैठे दोनों कर्मचारी रास्ते से गुजर रहीं महिलाओं पर केमिकल का छिड़काव कर रहे हैं. निगम कमिश्नर द्वारा एक  स्थाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है, जबकि दूसरे मस्टर कर्मी की सेवा समाप्त कर दी गई है.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here