Home News Saharanpur Man Went For Throat Disease Treatment Found Himself Coronavirus Positi

Saharanpur Man Went For Throat Disease Treatment Found Himself Coronavirus Positi

1
0

सहारनपुर से देहरादून गले की बीमारी का इलाज कराने गए व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली. जिसके बाद वो वहां से अपने घर आ गया. 20 घंटे बाद स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली, तो हड़कंप मच गया.

सहारनपुर: सहारनपुर में गले की बीमारी का इलाज कराने वाले शख्स के कोरोना पॉजिटिव निकलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. कोतवाली बेहट क्षेत्र के गांव हरिपुर से एक ग्रामीण सोमवार को गले की बीमारी का इलाज कराने देहरादून के जोलीग्रांट अस्पताल गया था, जहां ग्रामीण का काेरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया. मंगलवार की शाम कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के साथ ये व्यक्ति वापस सहारनपुर लौट आया.

लगभग 20 घंटे बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और कोरोना संक्रमित मरीज के परिवार के पांच लोगों के साथ दो अन्य लोगों के सैंपल ले गई और  कोरोना संक्रमित मरीज को अपने साथ पिलखनी कोविड-19 अस्पताल लाया गया. उसके पीड़ित सहित 8 महिला-पुरुषों व एक छह माह के बच्चे को क्वारंटाइन किया गया है. वहीं, गांव के मुख्य मार्ग को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया है.

saharanpur-coronavirus1

हरिपुर निवासी एक ग्रामीण का देहरादून में इलाज चल रहा है. उसे गले की बीमारी है. सोमवार को वो निकटवर्ती गांव कादरपुर से एक गाड़ी किराये पर लेकर अस्पताल में दवाई लेने गया था. वहां चिकित्सकों ने उसका अन्य टेस्टों के साथ कोरोना का भी टेस्ट किया. पीड़ित के सभी टेस्ट प्राइवेट लैब में कराए गए. जहां से पीड़ित की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. मंगलवार दोपहर कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वो वापस अपने घर लौट आया. मंगलवार शाम घर आने के बाद उसने ये बात परिजनों को बताई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग को भी देर शाम सूचना दे दी गई.

बुधवार दोपहर पहले सीएचसी साढ़ौली कदीम और इसके बाद शाम को जिला मुख्यालय से सीएचसी की टीम गांव पहुंची और पीड़ित सहित 8 महिला-पुरुषों व एक छह माह के बच्चे के सैंपल लिए गए. पीड़ित को कोविड-19 अस्पताल पिलखनी में आइसोलेट कर दिया गया है, जबकि महिलाओं व बच्चे को होम क्वारंटाइन किया गया है. इसके अलावा तीन लोगों को क्वारंटाइन केंद्र जीवाला भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें:


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here