Home News Satyendar Jain Health Improves After Plasma Therapy

Satyendar Jain Health Improves After Plasma Therapy

0
0

सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी थेरेपी दी जा चुकी है, जिसके बाद उनका बुखार अब पहले से कम है. इसके अलावा अब उन्हें सांस लेने में भी पहले जितनी दिक्कत नहीं है.

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत में रविवार को सुधार हुआ है और उनका बुखार कम हो गया है. अधिकारियों ने बताया है कि मंत्री को निजी कोरोना अस्पताल में एक दिन पहले प्लाज्पा थेरेपी दी गई थी. अच्छी चिकित्सा सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरकारी और निजी अस्पतालों के वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम को तैयार रखा गया है. फिलहाल वह मैक्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं.

अधिकारियों ने बताया कि 55 साल के मंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है और वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं. उनका बुखार कम हुआ है और ऑक्सीजन का स्तर बढ़ा है. वह सोमवार तक आईसीयू से बाहर आ सकते हैं. मैक्स अस्पताल में शनिवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी और उनकी स्थिति अब स्थिर है. कुछ सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टरों की एक टीम को उनका ध्यान रख रहे डॉक्टरों की मदद के लिए तैयार रखा गया है.

अतिरिक्त टीम में राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच), मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और अन्य प्रमुख निजी अस्पताल के डॉक्टर शामिल हैं. जैन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें आरजीएसएसएच से मैक्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. आरजीएसएसएच एक कोविड-19 अस्पताल है लेकिन उसके पास प्लाज्मा थेरेपी करने की अनुमति नहीं है.

दिल्ली के 4 विधायक पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत अभी तक आम आदमी पार्टी के दिल्ली में चार विधायक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. बुधवार को ही कालकाजी से विधायक आतिशी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि आतिशी हल्के लक्षणों के साथ अपने घर पर ही हैं. करोल बाग के विधायक विशेष रवि और पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति में दिल्ली में कोरोना की रोकथाम और उपचार की जिम्मेदारी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दी गई है. सत्येंद्र जैन के पास फिलहाल कोई भी मंत्रालय नहीं है.

ये भी पढ़ें-


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here