Home News Security Tightened By Noida Police On Noida Delhi Border Regarding Increasing Covid...

Security Tightened By Noida Police On Noida Delhi Border Regarding Increasing Covid 19 Cases

0
0

नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती बढ़ा दी गई है. अब केवल नोएडा से जारी हुए पास वाले लोगों को ही आने-जाने की अनुमति दी जाएगी.

नोएडा: नोएडा में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 95 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. इनमें से 69 मरीज क्रॉस बॉर्डर नोटिफाइड हुए हैं. ये दिल्ली, गाजियाबाद, आंध्र प्रदेश, वेस्ट बंगाल, आगरा, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़ और हरियाणा के बताए जा रहे हैं. ये जानकारी आने के बाद नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस के तेवर और सख्त हो गए हैं.

अब नोएडा पुलिस दिल्ली की ओर जाने वाले लोगों के पास चेक करने के बाद ही उन्हें जाने की इजाजत दे रही है. नोएडा जिला प्रशासन द्वारा जारी पास के अलावा अन्य किसी पास को नोएडा पुलिस नहीं मान रही है. जिसके चलते नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर कई किलोमीटर का जाम लगा हुआ है, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं.

Noida delhi border

नोएडा पुलिस कंट्रोल रूम सेक्टर 14-ए पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें इसलिए लगी दिखाई दी, नोएडा पुलिस ने बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी है. बिना पास के नोएडा में एंट्री नहीं दी जा रही है. नोएडा में कोरोना के बड़ी संख्या में मामलों सामने आने के बाद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने एक समीक्षा बैठक की थी और इस बैठक में पुलिस अधिकारियों के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

एडीसीपी जोन प्रथम रणविजय सिंह ने बताया कि अब बॉर्डर पर पुलिस के तेवर पहले से सख्त हो गए है, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने अपने इलाकों में जाने वालों की चेकिंग बंद कर दी है इसलिए नोएडा पुलिस डीएनडी, नोएडा गेट और कालिंदी कुंज पर अपनी सीमा में नए चेकिंग प्वाइंट बना रही है और इन प्वाइंट पर दिल्ली की ओर जाने वाले लोगों की चेकिंग कर उनके पास देखे जाएंगे और जिनके पास बॉर्डर पार करने के लिए पास होगा, उन्हें ही जाने की अनुमति दी जाएगी.

Noida delhi border2

एडीसीपी जोन प्रथम ने बताया कि नोएडा पुलिस अब नोएडा से जारी हुए पास वाले लोगों को प्रवेश दे रही है. इसके अलावा अन्य स्थानों से जारी हुए पास नहीं माने जाएंगे. इससे दिल्ली की ओर से लौटने वालों का नोएडा पुलिस पर दबाव कम होगा. बॉर्डर को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए 21 अप्रैल को सील किया गया था.

यह भी पढ़ें:

सहारनपुर जिला जेल में बंद सभी 57 विदेशी जमाती रिहा, पिछले दो महीनों से थे बंद

 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here