Home News Seven Members Of A Family Tested Corona Positive On Sonbhadra

Seven Members Of A Family Tested Corona Positive On Sonbhadra

3
0

सोनभद्र में एक ही परिवार के सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सभी लोग मुंबई से लौटे थे.

सोनभद्र: चोपन इलाके में एक ही परिवार के सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. एक ही परिवार के सात लोग कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. साथ ही इलाके में भी डर का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा कि परिवार हाल ही में मुंबई से लौटा था.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके उपाध्याय ने बताया कि चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी गांव में 30 मई को एक ही परिवार के सात लोग मुंबई से लौटे थे. अगले दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन सभी के नमूने जांच के लिए भेजे और उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया.

उन्होंने बताया कि सभी जांच रिपोर्ट आज आयी है जिनमें सभी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिला प्रशासन ने मारकुंडी गांव को हॉटस्पॉट बनाते हुए सील कर दिया है. मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जा रही हैं. पूरे क्षेत्र को संक्रमण मुक्त किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिले में 21 लोगों का कोरोना इलाज चल रहा है, जबकि तीन लोग ठीक हो चुके हैं.

72 गांवों में 1,686 निवासियों की हुई जांच, कोई संक्रमित नहीं

प्रदेश के 18 जिलों में 72 गांवों के 1,686 निवासियों की कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच की गयी, उनमें से कोई भी संक्रमित नहीं है. ये वे जिले हैं, जहां देश के अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में कामगार और श्रमिक लौटे हैं. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि जिन जिलों में हमारे प्रवासी श्रमिक और कामगार काफी अधिक संख्या में आये हैं, ऐसे 18 जिलों के चार-चार गांवों का चयन किया गया. उन्होंने बताया कि ये जिले झांसी, कौशाम्बी, प्रयागराज, आजमगढ, बहराइच, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, चित्रकूट, जालौन, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महाराजगंज, मिर्जापुर, संत कबीर नगर, शाहजहांपुर, सिद्धार्थनगर और श्रावस्ती हैं.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन में घर लौटे मजदूरों को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार ने बनाया ‘मेगा प्लान’, 6 राज्यों के 116 जिलों की पहचान की


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here