Home News Sixth death from Corona in Delhi Police, ASI involved in Markaz cases...

Sixth death from Corona in Delhi Police, ASI involved in Markaz cases death

1
0

दिल्ली पुलिस में कोरोना से छठी मौत, मरकज मामले की जांच में शामिल ASI का निधन

संजीव कुमार निजामुद्दीन में मरकज़ मामले की जांच से जुड़े थे और वह छापेमारी में भी गए थे. (file pic)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस संक्रमण (Covid-19) से दिल्ली पुलिस में छठी मौत की खबर सामने आ रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच में तैनात 53 साल के एएसआई  संजीव कुमार की इस संक्रमण से मौत हो गई है. संजीव कुमार निजामुद्दीन में मरकज़ मामले की जांच से जुड़े थे और वह मरकज में छापेमारी में भी गए थे. कोरोना संक्रमण के चलते असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार को पूर्वी दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि संजीव कुमार का बड़ा बेटा भी कोरोना पॉजिटिव है.

यह भी पढ़ें

इससे पहले 9 जून को आर्मी के बेस अस्पताल में भर्ती सब इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह की मौत हुई थी. वह एसीपी सीलमपुर के ड्राइवर थे. इसी महीने शुरुआत में 2 जून को कराए गए कोरोना के टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. तभी से वह अस्पताल में भर्ती थे. दिल्ली पुलिस के 800 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. बताते चले कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तैनात कॉन्स्टेबल राहुल की 3 जून को कोरोना के कारण मौत हो गई थी.

कॉन्स्टेबल राहुल ने सफदरजंग अस्पताल में आखिरी सांस ली. हालांकि उनकी मौत 3 जून को ही हुई थी लेकिन बीते शनिवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट आई जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्ट‍ि हुई. कॉन्स्टबेल राहुल को फेफड़ों में इंफेक्शन भी था जिसकी वजह से वे पिछले छह महीने से छुट्टी पर चल रहे थे. इस बीमारी को लेकर उनका इलाज भी चल रहा था. राहुल उत्तरी पूर्वी दिल्ली में तैनात थे.

इससे पहले दिल्ली पुलिस के 54 वर्षीय एक असिटेंट सब इंस्पेक्टर की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार ASI विक्रम सुल्तानपुरी थाने में तैनात थे. 28 मई को उनका कोरोना का टेस्ट हुआ था और 29 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से ही वह अस्पताल में एडमिट थे. इससे पहले  ASI शशिमणि पांडेय की मौत हुई थी. कॉन्सेटबल अमित की मौत भी इसी वायरस के कारण हुई थी.

VIDEO : दिल्ली पुलिस के ASI की कोरोना से मौत 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here