Home News Smriti Irani Missing Posters In UP Fact Check

Smriti Irani Missing Posters In UP Fact Check

5
0

लोकसभा चुनाव 2019 में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराकर अमेठी सीट हासिल की थी. इससे पहले उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ था.

नई दिल्ली: स्मृति ईरानी की तस्वीर वाला एक पोस्टर व्हाट्सएप पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है. पोस्टर में लिखा है, ‘अमेठी से सांसद बनने के बाद (साल भर में दो दिन) महज कुछ घंटों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाली सांसद स्मृति ईरानी जी आज कोरोना महामारी के दर्द से अमेठी की समस्त जनता भयभीत और त्रस्त है. हम नहीं कहते आप लापता हैं. लेकिन अमेठी की सांसद होने के नाते से आज इस विपरीत समय में अमेठी की मासूम जनता अपनी जरूरतों और परेशानियों के लिए आपको ढूंढ रही है.’

क्या सच में अमेठी में लगे हैं पोस्टर?

वायरल पोस्टर का सच जानने के लिए एबीपी न्यूज ने यूपी के अमेठी में पड़ताल की. पड़ताल में हमें अमेठी के शाहगढ़ ब्लॉक से लेकर गौरीगंज के इलाकों तक ये पोस्टर दिखाई दिए. कहीं ये पोस्टर खंभों पर चिपकाए गए थे तो कहीं कहीं इन्हें दीवारों पर लगाया गया था. इसके बाद इसी पोस्टर को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया.

इसपर जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने लिखा, ‘आपको मुझसे इतनी मोहब्बत थी ये पता नहीं था. चले अब कुछ आपको भी हिसाब दिया जाए. 8 महीने में 10 बार 14 दिन का हिसाब है मेरे पास. लेकिन ये बताएं सोनिया जी कितनी बार गई हैं. इस दौरान अपने क्षेत्र में?’

अमेठी में पोस्टर भी मिल गया. ट्विटर पर पोस्टर वॉर के सबूत भी. ABP न्यूज की पड़ताल में अमेठी में स्मृति इरानी के लापता होने के पोस्टर लगने का दावा सच साबित हुआ है.

इंटरनेट पर फैल रहे हर दावे और अफवाह का सच जानने के लिए सोमवार से शुक्रवार एबीपी न्यूज़ पर 8.30 बजे ‘सच्चाई का सेंसेक्स जरुर देखें.

sachchai ka

ये भी पढ़ें-
सच्चाई का सेंसेक्स: सोशल मीडिया पर टिड्डियों के हमले को लेकर दिल्ली सरकार ने दी चेतावनी? सच जानिए
सच्चाई का सेंसेक्स: क्या रेलवे स्टेशन पर श्रमिक ट्रेन के मुसाफिरों ने खाने का सामान लूटा? जानिए सच


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here