Home News Sona Mohapatra Portraits of Quarantine Tori Surat Video Released – विश्व संगीत...

Sona Mohapatra Portraits of Quarantine Tori Surat Video Released – विश्व संगीत दिवस से पहले सोना मोहपात्रा की नई रिलीज पोर्ट्रेट्स ऑफ क्वारेंटाइन का धमाल

0
0

विश्व संगीत दिवस से पहले सोना मोहपात्रा की नई रिलीज 'पोर्ट्रेट्स ऑफ क्वारेंटाइन' का धमाल- देखें Video

सोना मोहपात्रा (Sona Mohapatra)

नई दिल्ली:

सोना मोहपात्रा (Sona Mohapatra) ने संकल्पित किया है एक संगीत वीडियो ‘पोर्ट्रेट्स ऑफ क्वारेंटाइन’ (Portraits of Quarantine) एक विचार के रूप में अपने बैंड, चालक दल और टीम के सदस्यों के ‘मूविंग फोटो एल्बम’ के साथ अलगाव की इस कठिन अवधि पर मुहर लगाता है. और आगे भी लोगों के साथ उन्होंने इस कठिन, अप्रत्याशित लॉकडाउन को साझा किया है.  ऐसे कई लोगों के लिए भी एक संदेश है जो अकेलेपन और डिप्रेशन से जूझ रहे हैं और ऐसे लोगों तक पहुंचने और उनका समर्थन करने और उनके बारे में जानने के लिए हैं. हर किसी को किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो उन्हें अपने स्वयं के मूल्य, सुंदरता और ताकत की याद दिला सके.

यह भी पढ़ें

https://www.youtube.com/watch?v=BD1BHJetfS0

गीतकार और निर्माता सोना ने एक आत्मीय गीत जो अमीर खुसरस की कविता पर आधारित है ‘तोरी सूरत- अनप्लग्ड’ का प्रदर्शन करते हुए उनके बैंड के साथ नज़र आएंगी.  इस वीडियो में ‘चेहरे या सुरत’ दिखाई देगा जो इस कठिन परिस्तिथि को संचालन करने में आसान बनाते हैं. यह वीडियो एक ऐसे परिवार की फोटो एल्बम  बेहतर समय में वापस देखना और क्वारंटाइन समय से क्या सबक लिया हमेशा याद दिलाता रहेगा.

सोना का मानना है कि पिछले कुछ महीनों के कठिन हालात के बावजूद, ये उसके आसपास के लोग हैं जिन्होंने उसे एक कलाकार और इंसान के रूप में उत्साहित और प्रेरित रखा. अपने सबसे बुरे दिनों में, उन्होंने अपनी प्यारी टीम और बैंड से ताकत हासिल की, जिसे वह एक महीने में औसतन 16 दिन दुनिया भर में उनके साथ यात्रा करने के बाद इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा मिस करती हैं.

इसके बारे में बोलते हुए सोना कहती हैं, हमें “मानसिक बीमारी” की ज़रुरत नहीं है COVID-19 के मानवता पर तनावपूर्ण प्रभाव के दौरान मनोवैज्ञानिक मुद्दों का अनुभव करने के लिए. सामना करने के लिए, हर किसी को कनेक्शन और करुणा की आवश्यकता होती है. यदि हम भाग्यशाली हैं तो हमने इस क्वारंटाइन अवधि को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा किया है जो हमे  सहयोग करता है, भौतिक रूप से आसपास रहकर या फ़ोन पे उपलब्ध रहकर। यह संगीत वीडियो उन लोगो के लिए स्तोत्र है.

विश्व संगीत दिवस एक अद्भुत अवसर है, जो मेरी पूरी टीम को मौका देता एक जुट होकर वही करने में जो हम सबसे अच्छा करते हैं.  ऐसा संगीत प्रस्तुत करें जो न केवल लोगों का मनोरंजन करे बल्कि उनकी आत्मा का भी उत्थान करे. क्रेहैल परेरा एक बहुत ही प्रतिभाशाली युवा संगीत अरेंजर्स है और उन्होंने राम संपथ की रचना के लिए एक जैज़-लाउंज ट्रैक का निर्माण किया, जो मुझे पता है कि उन्हें पसंद आएगा. संगीत वीडियो को प्रत्येक टीम के सदस्य द्वारा व्यक्तिगत रूप से शूट किया गया है लेकिन नितेश बिष्ट द्वारा हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में संपादित किया गया है.  पियानो, मेलोडिका, बांसुरी और इलेक्ट्रिक और एकॉस्टिक गिटार, कजोन सहित, हिंदुस्तानी और कोंकॉल बोल इस ट्रैक में इस्तेमाल किया है. तोरी सूरत अनप्लग्ड’ एक सही मायने में संगीत रत्न है. पश्चिम और पूर्व के संगीत का एक सही मिश्रण.

पिछले कुछ महीने हम में से किसे के लिए भी आसान नहीं रहा है. आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो मुझे लगता है कि हमारे सपोर्ट सिस्टम को संजोना और उनके साथ जश्न मनाना महत्वपूर्ण है.  जिनके साथ हम अपने लॉकडाउन और घरों को शेयर करते हैं. “पोर्ट्रेट्स ऑफ़ क्वारेंटाइन” उस विचार का जश्न मनाता हैं. तोरी सूरत एक सूफी गुरु की समयबद्ध कविता है और मुझे आशा है कि मेरे संबंध और प्रेम मेरे बैंड और टीम के साथ भी समान हैं. 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here