Home News Super-spreader Infects 17 People Through Birthday And Wedding Anniversary Parties In Odisha

Super-spreader Infects 17 People Through Birthday And Wedding Anniversary Parties In Odisha

1
0

महिला 14 जून को गुरुग्राम से अपने पति और बेटे के साथ झारसुगुड़ा लौटी थी. प्रशासन ने महिला से 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहने का आदेश दिया था लेकिन महिला ने होम क्वारंटीन के नियमों का पालन नहीं किया.

झारसुगुड़ा: ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक कोरोना पॉजिटिव महिला की लापरवाही की वजह से 17 लोग संक्रमित हो गए. बर्थडे और वेडिंग एनिवर्सरी की पार्टी में शामिल हुई कोरोना पॉजिटिव महिला ने तीन परिवार के कुल 17 लोगों को संक्रमित कर दिया. कोरोना संक्रमित महिला ने पहले क्वारंटीन नियमों को तोड़ते हुए अपने घर पर बर्थडे पार्टी रखी थी, इसके बाद खुद भी एक वेडिंग एनिवर्सरी की पार्टी में शामिल हुई थी.

खास बात ये है कि महिला ने बर्थडे पार्टी का आयोजन उस एरिया में किया, जिसे प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया हुआ है. अधिकारियों के मुताबिक, 20 जून तक झारसुगुड़ा जिले में कोरोना के 25 केस आए, इनमें से 17 मामले तीन परिवारों से सामने आए. डीएम ने बताया, दो परिवारों के प्रमुखों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 15 और आईपीसी की धारा 296, 271 और 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

डीएम ने बताया, महिला 14 जून को गुरुग्राम से अपने पति और बेटे के साथ झारसुगुड़ा लौटी थी. यहां लौटने के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई. प्रशासन ने महिला से 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहने का आदेश दिया था लेकिन महिला ने होम क्वारंटीन के नियमों का पालन नहीं किया. महिला ने सभी नियम तोड़ते हुए अपने बेटे के जन्मदिन की पार्टी रखी, फिर अपने पड़ोसी की वेडिंग एनवर्सरी पार्टी में भी शामिल हुई. बाद में तबीयत बिगड़ने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान सारी बात सामने आई है. परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

ओडिशा में कोरोना से मौतों का आंकड़ा अब 15

ओडिशा में वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है. कुल 5303 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 1425 का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है और 3863 ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

कोरोना के बीच चीन ने हाई-स्पीड मैग्लेव ट्रेन का किया परीक्षण, 600 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी
कोरोना अपडेट: देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 15 हजार नए मामले, 312 लोगों की हुई मौत


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here