Home News Training Of Cricketers Started In Bengal From Today, The Minister Of State...

Training Of Cricketers Started In Bengal From Today, The Minister Of State For Sports Conducted The Exercise Himself ANN

1
0

खेल राज्य मंत्री ने कहा कि, सिर्फ जूनियर क्रिकेटर्स नहीं , आने वाले समय मे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कई चोटी के खिलाड़ियों को बदले हुए नियमों का पालन करते वक़्त मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.

बंगाल के कुछ क्रिकेट एकेडमी में आज से खिलाड़ियों की ट्रेनिंग की शुरूआत हो गई है. हावड़ा में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और खेल (राज्य )मंत्री लक्ष्मी रत्न शुक्ला खुद मैदान पर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग कराते हुए नज़र आये. खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर अभ्या किया . इस दौरान सभी प्लेयर्स ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा.  एकेडमी ने जैसे ही सभी खिलाड़ी पहुंचे सभी का तापमान भी नोट किया गया. पहले दिन खिलाड़ी ज़्यादातर फिजिकल ट्रेनिंग करते हुए नज़र आये.

लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने एबीपी न्यूज़ से कहा, ” धीरे धीरे नए नियमों के साथ खिलाड़ियों को आदत डालना है और इस बात का खयाल रखने के लिए क्रिकेटर्स को कहा गया है. वहीं अगर मास्क पहनकर अभ्यास करते वक़्त सांस लेने में दिक्कतें आयीं तो तुरंत सूचना देने के लिए भी कहा गया है. आईसीसी ने खिलाड़ियों को जिन नियमों का पालन करने के लिए कहा है उसपर खास ध्यान दिया जा रहा है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बंगाल के खेल राज्य मंत्री का मानना है कि आने वाले समय मे खिलाड़ियों के सामने जो चुनौती रहेगी वो पहले से अलग है, और उसी हिसाब से खुदको तैयार करना ही अब क्रिकेटर्स के लिए एक चैलेंज है.

पूर्व आल राउंडर और बंगाल के खेल राज्य मंत्री ने आगे कहा कि” सिर्फ जूनियर क्रिकेटर्स नहीं, आने वाले समय मे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कई चोटी के खिलाड़ियों को बदले हुए नियमों का पालन करते वक़्त मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. क्यूंकि जब जब नियमों में बदलाव आता है उसके साथ आदि होना आसान नही होता है. ऐसे में बड़े खिलाड़ी भी जब अभ्यास शुरू करेंगे तो उन्हें भी इस नियमों के साथ आदत डालने के लिए अतिरिक्त अभ्यास करना होगा. “


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here