Home News Two elephants killed in two separate incidents in Chhattisgarh – छत्तीगढ़ में...

Two elephants killed in two separate incidents in Chhattisgarh – छत्तीगढ़ में दो अलग अलग घटनाओं में 2 हाथियों की मौत

0
0

छत्तीगढ़ में दो अलग अलग घटनाओं में 2 हाथियों की मौत

रायगढ़ में करंट लगने से एक हाथी की मौत हो गई, धमतरी में दलदल में फंसने से (प्रतीकात्मक तस्वीर)

धमतरी:

छत्तीसगढ़ के धमतरी और रायगढ़ में दो और हाथियों की मौत हो गई. धमतरी में नन्हें हाथी के फंसने की खबर जब ग्रामीणों को हुई तो उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग के कर्मचारी जब तक पहुंचते तब तक नन्हें हाथी की मौत हो चुकी थी. पिछले कुछ दिनों से गरियाबंद मैनपुर से 21 हाथियों का दल धमतरी आया हुआ है, मोंगरी में हाथियों का झुंड दलदल क्षेत्र से जब होकर गुजर रहा था तो 15 जून को वो इसमें फंस गया उसे निकालने की कोशिश की गई लेकिन अधिक गहराई में फंसने की वजह से मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें


धमतरी के डीएफओ अमिताभ बाजपेयी ने बताया कि उरपुटी गांव के दलदल में एक नन्हें हाथी की फंसकर मौत हो गई. नन्हें हाथी के दलदल में फंसने की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी, जिसके बाद रेस्क्यू के लिए वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. लेकिन जब तक नन्हें हाथी का रेस्क्यू किया जाता, तब तक उसकी मौत हो गई थी. फिलहाल नन्हें हाथी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

 

वहीं रायगढ़ में करंट लगने से एक हाथी की मौत हो गई, बताया जा रहा है कि  गेरसा गांव में सिंचाई के लिए एक किसान ने अवैध बिजली ली थी, खुले तार की चपेट में आने से हाथी की मौत हुई. पिछले एक सप्ताह में हाथियों के मारे जाने की यह पांचवीं घटना है. इससे पहले सरगुजा संभाग के गणेशपुर के जंगलों में तीन हाथियों की मौत हो चुकी है. इन मामलों की भी जांच जारी है.

( धमतरी में सुभाष साहेब के इनपुट के साथ )

तालाब में फंस गया नन्हा हाथी, बड़ी मशक्कत के बाद वनकर्मियों ने निकाला




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here