Home News UK PM Boris Johnson Calls Cricket Ball A Natural Vector Of Disease,...

UK PM Boris Johnson Calls Cricket Ball A Natural Vector Of Disease, Big Blow For Resumption Of Normal Cricket ANN | इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ने कहा

0
0

दुनिया में जब कोरोना वायरस का प्रकोप छाना शुरू हुआ था तभी से सभी देशों ने अपने क्रिकेट टूर्नामेंट्स को रद्द कर दिया. ऐसे में लॉकडाउन के 3 महीने बाद कुछ क्रिकेट बोर्ड्स ने क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की कोशिश की है. जहां पहली इंटरनेशनल सीरीज का आगाज 8 जुलाई से इंग्लैंड में होने वाला है. यहां इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें आमने सामने होंगी. एक तरफ जहां पूरी दुनिया और दूसरे क्रिकेट देश की नजर इस टूर्नामेंट पर है तो वहीं इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि क्रिकेट गेंद कोरोना वायरस बिमारी का सबसे बड़ा जड़ साबित हो सकता है और क्रिकेट की शुरूआत करना खतरनाक है.

बोरिस जॉनसन ने गेंद को एक नेचुरल बिमारी बताई है. संसद में एमपी ग्रेग क्लार्क के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, ‘‘क्रिकेट के साथ समस्या यह है कि हर कोई यह समझता है कि बॉल से नेचुरल तौर पर बीमारी फैलने का खतरा है. मैंने इस बारे में कई बार वैज्ञानिकों से बातचीत की है. फिलहाल, हम क्रिकेट को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए ज्यादा काम कर रहे हैं. अब तक हमने कोई गाइडलाइंस नहीं बदली है.’’

बता दें कि आईसीसी कोरोना के कारण बॉल को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा चुका है. वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 8-12 जुलाई तक साउथैम्पटन के एजिस बॉल में होगा, जबकि बाकी दो टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 से 20 जुलाई और 24-28 जुलाई तक खेले जाएंगे. इंग्लैंड की 30 सदस्यीय टीम गुरुवार से साउथैम्पटन में ट्रेनिंग करेगी.

अनिल कुंबले और विराट कोहली के लिए बड़ा झटका

एक तरफ जहां आईसीसी कमेटी के चेयरमैन अनिल कुंबले इस बात का एलान कर चुके हैं कि क्रिकेट की वापसी अब हो सकती है और हम नए गाइडलाइन्स के अनुसार खेल सकते हैं. ऐसे में जॉनसन का बयान का उनके लिए झटका साबित हो सकता है क्योंकि पूरी दुनिया के क्रिकेट खिलाड़ियों की नजर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज पर टिकी हुई है. वहीं टीम इंडिया के कई सीनियर क्रिकेटर अब अभ्यास करने के लिए बाहर आ रहे हैं.

ऐसे में टीम इंडिया के लिए फिलहाल कोई सीरीज निर्धारित नहीं है. इस दौरान विराट कोहली के लिए सबसे बड़ा चैलेंज ट्रेनिंग है. क्योंकि विराट लगातार अपने पोस्ट के जरिए फैंस को ये बता रहे हैं कि वो मैदान पर वापसी के लिए कितना बेकरार है लेकिन जॉनसन का बयान सभी क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here