Home News Unkock 1 People In Delhi Are Having Problems ANN | Unlock 1:...

Unkock 1 People In Delhi Are Having Problems ANN | Unlock 1: दिल्ली में लोगों को हो रही है परेशानी, कहा

5
0

दिल्ली में अपने काम पर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों का कहना है कि काम धंधे खोले दिए तो बॉर्डर सील क्यों किया गया है.

नई दिल्ली: अनलॉक वन में दिल्ली सरकार की ओर से सीमाओं को सील करने के निर्देश देने के बाद से मंगलवार को कहीं तो बॉर्डर सील देखने को मिले और कहीं पर भीड़ देखने को मिली. जिसकी वजह से काम धंधा शुरू करने वाले लोगों को आने जाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जो लोग लॉकडाउन के बाद से आज अपने काम पर जाने के लिए निकले थे, उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है

. केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है, जो सरकारी सेवाओं से जुड़े हैं, आवश्यक वस्तु लेकर दिल्ली आ जा रहे हैं, आवश्यक सेवाओं से जुड़े हैं या फिर जिनके पास कर्फ्यू पास है या किसी को कोई आपात काल परिस्थिति में दिल्ली आना पड़ता है. इन सब के अलावा किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

लोगों ने कहा- जब काम धंधे खोल दिये तो बॉर्डर क्यों किये सील?

बॉर्डर सील के चलते अब लोगों में काफी परेशानी भी देखने को मिल रही है. दिल्ली फरीदाबाद पर स्थित बदरपुर बॉर्डर पर पुलिस सख्ती से चेकिंग कर रही है. जहां पर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ अर्ध सैनिक बलों के जवान भी तैनात हैं. यहां पर फरीदाबाद में रहने वाले अमित कुमार ने बताया कि वह एक स्किन स्पेशलिस्ट डॉक्टर के क्लीनिक में जॉब करते हैं. आज वह अपने काम पर जा रहे थे, लेकिन जब यहां बदरपुर बॉर्डर पहुंचे तो उन्हें रोक दिया गया.

उन्होंने जब बताया कि वह एक डॉक्टर की क्लीनिक में जॉब करते हैं और अपना आई कार्ड भी दिखाया तो एक पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा कि वह जा सकते हैं, तो वहीं दूसरे पुलिसकर्मी ने उन्हें इनकार कर दिया. इसके बाद से अमित कुमार इस संशय में आ गए कि वह अपनी ड्यूटी पर जाएं या नहीं, क्योंकि अगर अभी चले भी जाते हैं तो कहीं ऐसा न हो घर लौटते समय उन्हें फरीदाबाद में प्रवेश न मिले.

ऐसा ही हाल हमें कुछ और चालकों के साथ भी देखने को मिला. एक व्यक्ति जो सरोजनी नगर में अपना ऑफिस चलाते हैं, आज ऑफिस खोलने के लिए जा रहे थे. उन्हें भी बॉर्डर पर ही रोक दिया गया. उनका कहना था कि एक तरफ काम धंधा शुरू करने के लिए इजाजत मिल गई है, तो वहीं दूसरी तरफ इस तरह से बॉर्डर को सील करके लोगों को सिर्फ परेशान किया जा रहा है. या तो आप काम धंधा बंद कर दें नहीं तो फिर बॉर्डर पर आने-जाने की अनुमति दें. बॉर्डर सील करने से केवल जनता को परेशानी है और किसी को नहीं.

दिल्ली गाज़ियाबाद के भोपुरा बॉर्डर पर नहीं थी कोई चेकिंग

हालांकि इससे पहले आज सुबह लगभग 8:30 बजे जब दिल्ली गाजियाबाद के बॉर्डर पर जायजा लिया गया तो वहां पर नजारा कुछ और था. वहां पर पुलिस चाहे वो दिल्ली पुलिस हो या फिर गाजियाबाद पुलिस दोनों तरफ से बैरिकेड लगाए हुए थी, लेकिन वाहनों को आने जाने दिया जा रहा था. किसी तरह की कोई चेकिंग देखने को नहीं मिली थी और न ही किसी को कोई परेशानी हो रही थी.

जब दिल्ली से सटी सीमाओं को सील करने के बारे में हमने दिल्ली के दो डीसीपी साउथ ईस्ट डीसीपी आरपी मीणा और नार्थ ईस्ट के डीसीपी वेदप्रकाश सूर्या से बात की तो उन्होंने बताया कि नोटिफिकेशन के अनुसार जो लोग आवश्यक सेवाओं से जुड़े हैं, सरकारी सेवाओं से जुड़े हैं, आवश्यक वस्तु लाने ले जाने के काम से जुड़े हैं, जिनके पास कर्फ्यू पास हैं या किसी को कोई आपात परिस्थिति है, केवल उन्हीं को प्रवेश दिया जाएगा. इसके अलावा किसी और को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

PM Modi Live, CII: पीएम मोदी ने कहा- वायरस से लड़ने के साथ इकोनॉमी का भी ध्यान रखना जरूरी

अनलॉक 1.0 | क्या खुला है और क्या बंद, आपको सारे सवालों के जवाब मिलेंगे यहां


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here