Home News Unlock-1: Salon Opens In Delhi, Giving Free Masks To Customers For Hair...

Unlock-1: Salon Opens In Delhi, Giving Free Masks To Customers For Hair Cutting ANN

0
0

दिल्ली में अनलॉक-1 के तहत दी जा रही छूट के तहत अब सैलून सेवा शुरु कर दी गई है. ग्राहकों की सुरक्षा के लिए डिस्पोजल सामानों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

जिसमें डिस्पोज़ेबल कटिंग शीट, टॉवल, मास्क, कैप और दस्तानों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना के संकट के बीच अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं. इसी कड़ी में करीब दो महीने के इंतज़ार के बाद दिल्ली में सैलून खोल दिए गए हैं. कोरोना संकट को लेकर सैलून ओनर्स भी अपने क्लाइंट्स की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं और सुरक्षा के मद्दे नज़र सभी जरूरी प्रीकॉशन ले रहे हैं.

पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में “शेड्स” के नाम से सैलून ओनर गरीमा शर्मा ने बताया कि सैलून में सबसे पहले स्टाफ की सेफ्टी ज़रूरी है. उनके सैलून में हैरड्रेससर्स पूरी सुरक्षा किट के साथ सर्विस मुहैया करवा रहे हैं. जहां कोरोना के मद्देनजर ग्राहकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उन्हें मुफ्त में मास्क भी दिए जा रहे हैं. ताकि बाल कटवाते वक्त या किसी और सर्विस के दौरान चेहरा मास्क से ढका हो.

अनलॉक-1 में अब ज्यादातर सैलून खुल गए और प्रशासन के निर्देश के मुताबिक ज्यादातर सैलून संचालकों ने सैलून में साफ-सफाई के साथ सैनिटाइजेशन के काम को प्राथमिकता में रखा है. इसी कड़ी में सैलून में ग्राहकों की एंट्री पर ही उनका तापमान जांचा जा रहा है ताकि किसी भी प्रकार से बीमार और इन्फेक्टेड लोग सैलून में न आ सकें. वहीं ग्राहकों को सामाजिक दूरी का पालन करने और चेहरा ढकने के साथ साथ सैनितीज़ेशन के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है.

वहीं सैलून संचालकों ने डिस्पोजेबल शीट के साथ ग्राहकों के बाल काटने के इंतजाम किए हैं. सैलून लोगों से अपील भी कर रहे है की घर से मास्क पहन कर आएं ताकि किसी तरह के संक्रमण का खतरा न रहे.

सैलून ओनर ने बताया “सैलून में ग्राहकों की सुरक्षा के मद्देनजर डिस्पोजल सामानों का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसमें डिस्पोज़ेबल कटिंग शीट, टॉवल, मास्क, कैप और दस्तानों का इस्तेमाल किया जा रहा है. काम करने वाला स्टाफ भी विशेष प्रकार की सुरक्षा किट पहन कर ही अपनी सेवाएं दे रहा है. उसमें चाहे बाल काटना हो, शेव बनाना हो या फिर ब्यूटी और मेकअप से जुड़े काम. डिजिटल पेमेंट को भी बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि संक्रमण न फैले”.

यह भी पढ़ेंः

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

UP: 24 घंटे में सामने आए 433 मामले, मरीजों की संख्या 10 हजार के पार


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here