Home News Unlock-2 Guidlines Delhi Metro Closed Till 31 July 2020 | अनलॉक-2: दिल्ली...

Unlock-2 Guidlines Delhi Metro Closed Till 31 July 2020 | अनलॉक-2: दिल्ली में क्या बंद रहेगा, क्या खुलेगा, जानिए

0
0

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो चलने का इंतजार लोग काफी समय से कर रहे हैं. दिल्ली सरकार एक जुलाई से शुरू होने वाले अनलॉक-2 में मेट्रो शुरू करने के पक्ष में थी. लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि फिलहाल दिल्ली में मेट्रो नहीं चलेगी. मेट्रो के अलावा सिनेमाघर, जिम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और ऐसे अन्य स्थल भी अभी बंद रहेंगे. आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा.

इसी तरह सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शिक्षण, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य बड़े कार्यक्रमों को अभी मंजूरी नहीं मिलेगी. स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान अभी 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. गृह मंत्रालय ने कहा कि इन्हें खोलने की तारीख स्थिति के आकलन के बाद अलग से तय की जाएगी.

दिशा-निर्देशों में कहा गया कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों (वंदे भारत मिशन के तहत), जो अभी सीमित रूप में जारी हैं, का चरणबद्ध तरीके से विस्तार किया जाएगा. गृह मंत्रालय ने कहा कि नए दिशा-निर्देश 1 जुलाई से प्रभावी होंगे और चरणबद्ध रूप से गतिविधियां दोबारा शुरू करने की प्रक्रिया बढ़ा दी गई है.

दिल्ली में 85,161 कोरोना मामले

दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 2680 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं 24 घंटे के दौरान ही 2084 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब तक 85,161 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. जबकि इन्हीं चौबीस घंटों के दौरान 3628 कोरोना रोगी स्वस्थ भी हुए हैं.

दिल्ली में अभी तक सामने आए कुल 85,161 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 56,235 व्यक्ति उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं, जबकि अभी भी दिल्ली में 26,246 एक्टिव कोरोना रोगी हैं. एक्टिव कोरोना रोगियों में से 16,329 कोरोना पॉजिटिव लोगों का उपचार उनके घरों पर ही हो रहा है. इन सभी 16,329 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें-


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here