Home News upsc will not hold indian economic Service exam 2020 know why –...

upsc will not hold indian economic Service exam 2020 know why – UPSC 2020: यूपीएससी इस साल आयोजित नहीं करेगा इंडियन इकोनॉमिक सर्विस एग्जाम, जानिए वजह

0
0

UPSC 2020: यूपीएससी इस साल आयोजित नहीं करेगा इंडियन इकोनॉमिक सर्विस एग्जाम, जानिए वजह

UPSC 2020: यूपीएससी इस साल आयोजित नहीं करेगा इंडियन इकोनॉमिक सर्विस एग्जाम.

नई दिल्ली:

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC), यानी संघ लोक सेवा आयोग ने एक बड़ी घोषणा की है. यूपीएससी की नई घोषणा के मुताबिक, इस साल इंडियन इकोनॉमिक सर्विस एग्जाम आयोजित नहीं किया जाएगा. कमीशन ने ऑफिशियल वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ पर नोटिस जारी करके इस बारे में जानकारी दी है. नोटिस में बताया गया है कि इस साल वैकेंसी न होने के कारण इकोनॉमिक सर्विस एग्जाम (Indian Economic Service Examination) आयोजित नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें

Official Notification

यूपीसएसी के बयान के मुताबिक, “वित्त मंत्रालय द्वारा भारतीय आर्थिक सेवा के लिए रिपोर्ट की गई NIL रिक्ति के कारण इंडियन इकोनॉमिक सर्विस एग्जामिनेशन, 2020 आयोजित नहीं किया जाएगा.”

बता दें कि UPSC सरकारी विभागों और मंत्रालयों के तहत विभिन्न सेवाओं के लिए भर्ती की परीक्षा आयोजित करता है. आयोग विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों द्वारा जारी की गई रिक्तियों के बारे में भी सूचित करता है. वहीं, वित्त मंत्रालय ने इस वर्ष किसी भी रिक्ति की सूचना नहीं दी है, इसलिए आयोग इकोनॉमिक सर्विस के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं करेगा.

UPSC सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम

यूपीएससी (UPSC Civil Service Prelims Exam) का सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित किया जाएगा. प्रीलिमिनरी एग्जाम के बाद सिविल सर्विस का मेन एग्जाम 8 जनवरी 2021 को होगा. परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा करने के साथ ही यूपीएससी (UPSC) ने कहा कि सिविल सर्विस मेन एग्जाम 2019 के लिए इंटरव्यू जो कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से रोक दिए गए थे उन्हें अब 20 जुलाई 2020 से दोबारा शुरू किया जाएगा.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here