Home News USA 1134 New Coronavirus Deaths On 2nd June Bringing Total To 1...

USA 1134 New Coronavirus Deaths On 2nd June Bringing Total To 1 Lakh 8 Thousands

2
0

अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित मुल्क है. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं.


वॉशिंगटन: अमेरिका दुनिया में कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है. यहां महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है. मंगलवार को अमेरिका में 21,882 नए केस सामने आए और 1134 कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां 18.81 लाख से ज्यादा कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.

अमेरिका में अबतक 108,059 लोगों की मौत

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बुधवार सुबह तक बढ़कर 18 लाख 81 हजार पार हो गई. वहीं कुल 1 लाख 08 हजार 059 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 6 लाख 45 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. कुल 6 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 33 फीसदी लोग इस बीमारी ठीक हो चुके हैं.

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 381,912 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 30,078 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 163,147 कोरोना मरीजों में से 11,783 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

अमेरिका में लगातार सात दिन से प्रदर्शन जारी

अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉएड की मौत के बाद अमेरिका के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए, जिससे देश में युद्ध के हालात पैदा हो गए हैं. इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विद्रोह अधिनियम को लागू करने की धमकी दी. यह सदियों पुराना कानून है, जो राष्ट्रपति को देश में हो रही घरेलू हिंसा को खत्म करने के लिए अमेरिकी सेना को भेजने का अधिकार देता है.

25 मई के मिनेसोटा में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हुई थी. महज 20 डॉलर के जाली नोट चलाने के आरोप में जॉर्ज को पकड़ा गया था और एक पुलिस वाले ने उसे जमीन पर गिराकर उसकी गर्दन को पांव से तब तक दबाए रखा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई.

ये भी पढ़ें-
विशेष: जिंगपिंग के नए जाल में कैसे फंसे ट्रंप, अमेरिका को क्यों बदनाम कर रहा है चालाक चीन
US: ह्यूस्टन के पुलिस चीफ ने ट्रंप को कहा-अगर अच्छा नहीं बोल सकते तो अपना मुंह बंद रखें


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here