Home News Uttarakhand Government Makes Compulsory 21 Day Quarantine For Migrants

Uttarakhand Government Makes Compulsory 21 Day Quarantine For Migrants

3
0

उत्तराखंड में लौट रहे प्रवासियों को 14 दिन की जगह अब 21 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना होगा. हालांकि, 21 दिन का क्वारंटाइन नियम देश के चुनिंदा शहरों से आने वालों के लिए बनाया गया है.

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में लौट रहे बड़ी संख्या में प्रवासियों में कोरोना के ज्यादातर मामले सामने आए हैं. ऐसे में कोरोना से निपटने के लिए अब त्रिवेंद्र सरकार ने अहम फैसला लिया है. अब उत्तराखंड में क्वारंटाइन की अवधि बढ़ा दी गई है. उत्तराखंड में लौट रहे प्रवासियों को 14 दिन की जगह अब 21 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना होगा. हालांकि, 21 दिन का क्वारंटाइन नियम देश के चुनिंदा शहरों से आने वालों के लिए बनाया गया है.

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि कहा है कि कोविड-19 से अत्यधिक प्रभावित 75 शहरों से किसी भी तरीके से यात्रा कर राज्य में आने वाले सभी व्यक्तियों को 21 दिन के लिए क्वारंटाइन रहना होगा. प्रवासियों को 7 दिन के लिए किसी सेंटर में और फिर 14 दिन घर में क्वारंटाइन रहना होगा. हालांकि, व्यक्ति को विकल्प दिया गया है कि वह निशुल्क सरकारी केन्द्र या चिह्नित किए गए सशुक्ल केन्द्रों में रह सकते हैं.

वही, कोविड-19 से अत्यधिक प्रभावित शहरों के अलावा अन्य शहरों से आने वाले लोगों को केवल 14 दिन घर में क्वारंटाइन रहना होगा. कोविड-19 से अत्यधिक प्रभावित 75 शहरों में दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, आगरा, लखनउ, मेरठ, वाराणसी, चेन्नई तथा हैदराबाद आदि शामिल हैं.

1066 हुआ उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा

उत्तराखंड में बुधवार को 23 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई हैं. राजधानी देहरादून में 8 ,चमोली में 4, हरिद्वार 9, नैनीताल और पौड़ी में एक-एक मामला सामने आया है. वही, 8 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में बैंड बाजा वालों पर मंडरा रहा रोजी-रोटी का संकट, इस सीजन नहीं हुई एक रुपये की कमाई


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here