Home News Vistara Announces 5-20% Salary Cut For 40% Employees Till December | विस्तारा...

Vistara Announces 5-20% Salary Cut For 40% Employees Till December | विस्तारा एयरलाइंस का एलान

0
0

नई दिल्लीः एयरलाइंस कंपनी विस्तारा ने अपने कर्मचारियों को झटका देते हुए वेतन में कटौती की घोषणा की है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से विस्तारा की आमदनी बुरी तरह प्रभावित हुई है.

कंपनी ने करीब 40 प्रतिशत कर्मचारियों की सैलरी में इस साल दिसंबर तक पांच से 20 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है. बता दें विस्तारा के कर्मचारियों की संख्या 4,000 से अधिक हैं. विस्तारा के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि हमारे करीब 60 प्रतिशत कर्मचारियों के वेतन में कटौती नहीं होगी.

विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेस्ली थेंग ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा है, ‘‘एक जुलाई, 2020 से 31 दिसंबर, 2020 तक मैं वेतन में 20 प्रतिशत की कटौती लूंगा. कर्मचारियों (पायलटों को छोड़कर) के मासिक वेतन में कटौती की योजना लागू की जा रही है. स्तर 5 और 4, 2 के कर्मचारियों के वेतन में 15 प्रतिशत की कटौती होगी. स्तर 3 और 2 के कर्मचारियों तथा स्तर 1सी, 3 के लाइसेंसधारी इंजीनियरों के वेतन में 10 प्रतिशत की कटौती होगी. वहीं स्तर एक में मासिक 50,000 रुपये या उससे अधिक सीटीसी वाले कर्मचारियों के वेतन में पांच प्रतिशत की कटौती की जा रही है.

थेंग ने कहा कि पायलटों के मामले में जुलाई से दिसंबर 2020 तक उन्हें मासिक मूल उड़ान भत्ता 20 घंटे का मिलेगा. अप्रैल, तक विस्तारा के पायलटों को उड़ान भत्ता प्रति माह 70 घंटे का दिया जा रहा था. यह भत्ता पायलटों के वेतन का एक निश्चित हिस्सा है.

थेंग ने कर्मचारियों से कहा कि एयरलाइंस अपने मूल नेटवर्क के 30 प्रतिशत से भी कम पर परिचालन कर रही है. कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते उसकी उड़ानों पर यात्रियों की संख्या काफी कम है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वजह से हमारा वित्तीय प्रदर्शन प्रभावित हुआ है. मांग को कोविड-19 से पहले के स्तर पर पहुंचने में समय लगेगा.

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी पर राहुल गांधी का तंज, कहा- तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि क़ाफ़िला क्यूं लुटा 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here