Home News What Is Truth Of Viral Marine Drive Picture On Social Media ANN

What Is Truth Of Viral Marine Drive Picture On Social Media ANN

1
0

मरीन ड्राइव की इस वायरल तस्वीर में भारी भीड़ दिख रही है और ज्यादातर लोगों ने मास्क पहने हुए हैं. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को खून शेयर किया जा रहा है.

मुंबईः सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें मुंबई की पहचान मरीन ड्राइव पर लोगों की बड़ी भीड़ भागती, दौड़ती, जमघट लगाती दिखाई दे रही है. ज्यादातर लोगों ने चेहरे पर मास्क पहना हुआ है.  इस तस्वीर की सत्यता को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही है. कुछ लोग कह रहे हैं कि तस्वीर फर्जी है तो वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि मरीन ड्राइव की तस्वीर है जब लॉकडाउन में ढील दी गई है तो लोग दौड़ने भागने के लिए मरीन ड्राइव पर पहुंचे हैं.

इस तस्वीर की एबीपी न्यूज़ ने पड़ताल की और जाना कि क्या यह तस्वीर सही है और लोगों की भीड़ क्या लॉकडाउन के बाद मरीन ड्राइव पर पहुंची है.

सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर की जब एबीपी न्यूज़ ने पड़ताल की तो तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से होते हुए हमें इंस्टाग्राम पर निहारिका कुलकर्णी नाम की प्रोफाइल पर ऐसी ही तस्वीरें देखने को मिली. हमने और तलाशा तो मरीन ड्राइव की जुड़ी बहुत सारी तस्वीरें और दिखाई दीं. हमने डेट और टाइम देखा तो 6 जून की तारीख पर यह तस्वीर अपलोड की गई थी.

इसके बाद एबीपी न्यूज़ संवाददाता अजय रजनी कांत दुबे निहारिका तक पहुंचे. निहारिका से बात की तो उन्होंने बताया कि 6 जून की शाम तकरीबन 6:30 बजे निहारिका ने चर्चगेट के नजदीक खड़े होकर मरीन ड्राइव की सारी तस्वीरें खींची थी.

एबीपी न्यूज़ की पड़ताल में यह तस्वीर सही मालूम पड़ी. इसके बाद एबीपी न्यूज़ ने अपनी टीम को शाम को मरीन ड्राइव पर भेजा कि पता तो चले कि क्या सच में वहां भीड़ पहुंच रही है. हमारी पूरी पड़ताल में मालूम चला कि यह वायरल तस्वीर सही है और अब मरीन ड्राइव पर लोगों की भीड़ पहुंच रही है. मरीन ड्राइव पर तमाम संकेत लगाए गए हैं जिनमें लोगों को सतर्कता बरतने के लिए कहा जा रहा है इसके बावजूद बड़ी भीड़ मरीन ड्राइव पर पहुंच रही है.

मुंबई में कल से शुरू होंगी BEST बसें, दो सीटों पर एक सवारी और सिर्फ पांच लोगों को खड़े रहने की इजाजत


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here