Home News 1,257 New Cases Of Coronavirus In Mumbai, 55 Deaths

1,257 New Cases Of Coronavirus In Mumbai, 55 Deaths

5
0

मुंबईः मुंबई में गुरुवार को कोविड-19 के 1,257 नए मामले आने के साथ ही शहर में अभी तक 1,05,829 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) का कहना है कि देश की औद्योगिक राजधानी में कोविड-19 से 55 और मरीजों की मौत होने के साथ ही संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,927 हो गई है. शहर के अस्पतालों से पिछले 24 घंटे में 1,984 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई है. शहर में अभी तक 77,102 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं.

रिकवरी रेट 72 फीसदी

बीएमसी के मुताबिक यहां कोरोना वायरस के मरीजों के स्वस्थ होने की दर बुधवार की 71 फीसद से बढ़कर बृहस्पतिवार को 72 फीसद हो गयी. महानगरपालिका के अनुसार शहर में अब तक 4.56 लाख कोविड-19 जांच हुई है.

दोगुना होने की दर 61 दिन

पिछले सात दिनों के आंकड़ों के आधार पर यहां संक्रमण दोगुणा होने की दर 61 दिन है और वृद्धि दर 1.14 फीसद है. दो जून को संक्रमण के दोगुणा होने की दर 20 दिन थी और वृद्धि दर 3.64 फीसद थी.

मंत्री को भी हुआ कोरोना  

महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. औरंगाबाद के सिल्लोड विधानसभा क्षेत्र से विधायक सत्तार ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह मुंबई में अपने घर पर पृथकवास में हैं.

इससे पहले राज्य के कैबिनेट मंत्री जितेंद्र अव्हाड, अशोक चव्हाण और धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. यह सभी फिलहाल ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र के एक और मंत्री असलम शेख ने सोमवार को कहा था कि वह कोरोना संक्रमित हो गये हैं.

यह भी पढ़ें-

भारत ने कहा- उम्मीद है कि चीन पूर्वी लद्दाख से अपने सैनिकों को पूरी तरह हटाने में ईमानदरी बरतेगा

राजस्थान: राज्यपाल से मिले अशोक गहलोत, आखिर क्या है CM का प्लान?


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here