Home News 55 Thousand People Found Infected In Last 24 Hours In US Whereas...

55 Thousand People Found Infected In Last 24 Hours In US Whereas 5.24 Lakh People Died In The World

5
0

वाशिंगटन: दुनिया भर में कोरोना का प्रकोप बना हुआ है. दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. सभी देशों में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. दुनिया भर में कोरोना के चलते अब तक 1 करोड़ 9 लाख 84 हजार 735 लोग संक्रमित हो चुके है. वहीं 524,036 लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गवां चुके है. 6140649 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो गए है. कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 55 हज़ार लोग संक्रमित पाए गए है. आपको बता दें, यह 24 घंटों के आंकड़ों का सबसे अधिक आंकड़ा है.

फ्लोरिडा में 11 साल के बच्चे की कोरोना से मौत

कोरोना की चपेट में आने के बाद लोगों तरह तरह की परेशानियों का सामना कर रहे है. वहीं फ्लोरिडा में एक 11 साल के बच्चे ने कोरोना महामारी के चलते अपनी जान गवां दी. बताया जा रहा है  कि मियामी-डाडे काउंटी में 11 साल का बच्चा कोरोना से संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ये राज्य में सबसे कम उम्र का मामाला था. उन्होंने बताया कि इस मामले से पहले एक 16 साल की लड़की और 17 साल के लड़के ने दम तोड़ा था. राज्य में कोरोना संक्रमितों का इस वक्त आंकड़ा 1 लाख 50 हजार के पार हो गया है.

चीन में सामने आये 5 नए मामले

चीन से फैली विश्व महामारी का प्रकोप अब भी चीन में देखने को मिल रहा है. चीन में गुरुवार को 5 नए मामले कोरोना के सामने आये है. बताया जा रहा है कि इन 5 मामलों में 3 विदेशी नागरिक है जबकि दो घरेलू मामले मिले. नेशनल हेल्थ कमीश के अनुसार, देश में 4 बिना लक्षण वाले मरीज भी मिले है. आपको बता दें, चीन में अब तक 83,542 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है. जबकि 4636 लोग महामारी के चलते अपनी जान गवां चुके है.

ब्राजील में कोरोना के चलते हालत चिंताजनक

कोरोना महामारी के चलते ब्राजील में भी हालत चिंताजनक बनी हुई है. ब्राजील में कोरोना के 15 लाख मामले सामने आ चुके है. वहीं बात अगर पिछले 24 घंटों की जाए तो 48105 मामले सामने आये है. वहीं 1251 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है. जिसके बाद देश में मरने वालों का आंकड़ा 61 हजार 990 हो गया है. अमेरिका के बाद ब्राजील संक्रमण और मौतों के मामलों में दूसरे नंबर पर है.

उत्तर कोरिया ने खुद को कोरोना मुक्त बताता

बात अगर उत्तर कोरिया की जाए तो वहां के नेता किम जोंग उन का कहना है कि वो कोरोना से निपटने में पूरी तरह सफल रहे है. उनका कहना है कि उनके देश में कोरोना पर पूरी तरह काबू पा लिया है. उत्तर कोरिया में 6 महीने पहले ही अंतराष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया गया था. साथ ही हज़ारों लोगों को आईसोलेशन में भेजा गया था. उत्तर कोरिया की मीडिया के मुताबिक देश में एक भी मामला कोरोना का नहीं आया. किम जोंग उन ने कहा कि दुनियाभर में लोग कोरोना से जूझ रहे है, वहीं हमारा देश कोरोना वायरस से पूरी तरह स्थिर है.

पेरू में संक्रमण के कारण 10 हजार लोगों की मौत

पेरू में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार के पार पहुंच चुका है. वहीं देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3 लाख के करीब पहुंचने जा रही है. साथ ही 1 लाख 82 हजार लोग इस महामारी से ठीक भी हुए है.

मैक्सिको में पिछले 24 घंटों में 679 लोगों की मौत

कोरोना वायरस से मैक्सिको में भी हालत गंभीर बने हुए है. मैक्सिको में पिछले 24 घंटों में 679 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 6741 लोग इस महामारी की चपेट में आ गए है. वायरस से अपनी जान गवां ने वालों का कुल आंकड़ा 29,189 हो गया है. वहीं संक्रमणों की संख्या 2 लाख 38 हजार हो गई है.

यह भी पढ़ें.

फ्रांस के प्रधानमंत्री एडौर्ड फिलिप ने दिया इस्तीफा, कोरोना संकट पर हुई थी आलोचना

अमेरिका के 40 राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, रोजाना आ रहे 50 हजार नए केस


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here