Home News Administration Is Ready To Prevent Dehradun From Dengue

Administration Is Ready To Prevent Dehradun From Dengue

0
0

देहरादून: देहरादून शहर में नगर निगम बृहस्पतिवार से डेंगू की रोकथाम को लेकर महाअभियान चलाने जा रहा है. निगम के कर्मचारी घर-घर जाकर लोगों को डेंगू की रोकथाम के लिए जागरूक करेंगे. इसके साथ ही किसी भी घर में अगर ऐसा पानी जमा होगा जहां पर डेंगू का मच्छर पनप सकता है तो ऐसे में कर्रवाई भी की जाएगी. निगम ऐसे घरों के मालिकों पर 5 सौ से 5 हजार तक चालान की कर्रवाई भी करेगा.

बता दें कि पिछले साल देहरादून में डेंगू ने अपना कहर बरपाया था, इसी को देखते हुए इस बार नगर निगम का दावा है की वो पूरी तरह से डेंगू से निपटने के लिए तैयार है. इस बार पूरे शहर में घर-घर जाकर डेंगू की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि किसी भी दशा में शहर में डेंगू न फैले. नगर आयुक्त ने बताया की इसके लिए बृहस्पतिवार से नगर निगम शहर भर में महाभियान शुरू कर रहा है जिसमें प्रत्येक घर में निगम के कर्मचारी जाएंगे.

dengue1

पिछले वर्ष देहरादून में डेंगू ने अपना कहर बरपाया था लेकिन इस बार चुनौतियां इस वजह से भी ज्यादा बढ़ गई हैं क्योंकि एक तरफ कोरोना का कहर है तो दूसरी ओर डेंगू का सीजन शुरू हो चुका है. हालांकि नगर निगम का दावा है की इस बार शहर भर में पहले से ही फॉगिंग शुरू करा दी गई है साथ ही घर-घर जाकर ये भी देखा जाएगा की कहीं पानी इकठ्ठा तो नहीं हो रहा है. यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि किसी एक की चूक से पूरे शहर को डेंगू का प्रकोप न झेलना पड़े.

यह भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश में कोरोना से 18 और लोगों की मौत, संक्रमण के 1346 नए मामले

उत्तराखंड: खेत में ही किसान तैयार कर रहे हैं खाद, इस पुलिस अधिकारी ने किया प्रेरित


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here