Home News America: Donald Trump Said – America Is Number 1 In Testing Covid...

America: Donald Trump Said – America Is Number 1 In Testing Covid 19, Only India After Us | डोनाल्ड ट्रंप ने कहा

0
0

वाशिंगटन:  कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरी दुनिया में इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है. अमेरिका में कोरोना के अभी तक 4,028,547 मामले सामने आ चके हैं. इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम जल्द ही पांच करोड़ टेस्ट पूरे कर लेंगे, हमारे बाद सिर्फ भारत ही है जो सबसे अधिक टेस्ट कर रहा है.

ट्रंप ने कहा कि COVID-19 के परीक्षणों की बात करें तो अमेरिका दुनिया में सबसे आगे है. उन्होंने कहा, “हम जल्द ही 5 करोड़ से ऊपर परीक्षण का आंकड़ा पार करने वाले हैं.” ट्रंप ने कहा कि टेस्टिंग के मामले में भारत दूसरे पायदान पर है, वहां 1.2 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं. यहीं दूसरों ने 70 लाख, 60 लाख और 40 लाख टेस्टिंग की है.

ट्रंप ने कहा-अधिक केस इसलिए सामने आ रहे हैं, क्योंकि हम सबसे अधिक टेस्ट कर रहे हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में सबसे अधिक केस इसलिए सामने आ रहे हैं, क्योंकि हम सबसे अधिक टेस्ट कर रहे हैं. अमेरिका में कोरोना के अभी तक 4,028,547 मामले सामने आ चके हैं. इसके साथ ही 144,950 लोगों को की जान भी इस वायरस ने ली है.

मंगलवार को अमेरिका में 66 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए और 1111 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. अमेरिका में पिछले दो महीनों की तुलना में अब दोगुना कोरोना मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है. इन दिनों दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें हर दिन ब्राजील में हो रही हैं.

अमेरिका में अबतक 144,945 लोगों की मौत

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बुधवार सुबह तक बढ़कर 40 लाख 28 हजार पार हो गई. कुल 1 लाख 44 हजार 945 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 18.85 लाख लोग ठीक भी हुए हैं, जो कुल संक्रमितों का 47 फीसदी है. 19 लाख 97 हजार लोगों का अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों का 50 फीसदी है. अमेरिका में कुल 3.59 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है.

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 435,753 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 32,602 लोग मारे गए हैं. इसके बाद कैलिफॉर्निया में 410,176 कोरोना मरीजों में से 7,889 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा न्यू जर्सी, टेक्सस, मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस, फ्लोरिडा भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

एंटीबॉडीज पैदा करने वाला एक नई वैक्सीन विकसित

एक अध्ययन के अनुसार वैज्ञानिकों ने एक ऐसा कोविड-19 वैक्सीन विकसित किया है जिसमें वे एंटीबॉडीज उत्पन्न करते हैं जो चूहों और स्तनपायी प्रा‍णियों में एक ही टीके से कोरोना वायरस को ‘‘पूरी तरह से बेअसर’’ कर देते हैं. यह अध्ययन करने वाले वैज्ञानिकों में भारतीय मूल का एक वैज्ञानिक भी शामिल हैं. अमेरिका स्थित बायोटेक कंपनी पीएआई लाइफ साइंसेज के अमित खंडार सहित शोधकर्ताओं ने बताया कि मांसपेशियों में इंजेक्शन लगाने के दो सप्ताह के भीतर टीके का प्रभाव शुरू होता है.

‘साइंस ट्रांसलेशनल मेडिसिन’ जर्नल में प्रकाशित अध्ययन के अनुसार, ‘‘रिप्लिकेटिंग आरएनए वैक्सीन’’ का प्रभाव चूहों में कोरोना वायरस को बेअसर करने में दिखाई दिया.

गलवान घाटी हिंसा: अमेरिकी संसद में भारत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, कहा- चीन कर रहा कब्जा


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here