Home News BAN ON DIRECT FLIGHTS FROM 6 CITIES TO KOLKATA EXTENDED – दिल्‍ली,...

BAN ON DIRECT FLIGHTS FROM 6 CITIES TO KOLKATA EXTENDED – दिल्‍ली, मुंबई सहित 6 शहरों से कोलकाता की डायरेक्‍ट फ्लाइट पर बैन बढ़ाया गया..

4
0

दिल्‍ली, मुंबई सहित 6 शहरों से कोलकाता की 'डायरेक्‍ट फ्लाइट' पर बैन बढ़ाया गया..

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic:कोरोना वायरस की महामारी के बीच देश के छह प्रमुख शहरों से बंगाल की राजधानी कोलकाता की सीधी फ्लाइट पर बैन को आगे बढ़ा दिया गया है. दिल्‍ली, चेन्‍नई, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे और नागपुर से कोई फ्लाइट फिलहाल कोलकाता नहीं पहुंचेगी. गौरतलब है कि इन छह शहरों में कोरोना के केसों की संख्‍या अच्‍छी खासी है और इसमें लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए इन शहरों से आने वाली फ्लाइट पर बैन की अवधि बढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1462 मामले रिकॉर्ड हुए हैं. इसके साथ ही देश की राजधानी में कोरोना के मामलों की संख्‍या 1,20,107 (Corona cases in Delhi) तक पहुंच गई है. पिछले 24 घण्टे में 26 मरीजों की मौत हुई और इसके साथ ही दिल्‍ली में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 3571 तक पहुंच गया है. पिछले 24 घण्टे में 1608 लोग ठीक हुए और इस तरह अब तक 99,301 लोग ठीक हो चुके हैं जो निश्चित रूप से अच्‍छा संकेत है.दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 17,235 है, इसमें होम आइसोलेशन में मरीज की संख्‍या 9595 है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के पहले चरण के बाद जब देश में उड़ानों की इजाजत दी गई थी, तो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हवाई अड्डों पर यात्रियों की निगरानी/जांच को लेकर सवाल उठाया था.इस महीने की शुरुआत में, उन्‍होंने दिल्ली, मुंबई और चेन्नई सहित देश के छह प्रमुख शहरों से आने वाली उड़ानों को भी रोक दिया था.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here