Home News Bringing down elected govt with money is treachery, Shiv Sena – राजस्थान...

Bringing down elected govt with money is treachery, Shiv Sena – राजस्थान संकट पर शिवसेना का बयान- धन का इस्तेमाल कर चुनी सरकार को…

0
0

राजस्थान संकट पर शिवसेना का बयान- 'धन का इस्तेमाल कर चुनी सरकार को...'

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

शिवसेना ने राजस्थान में राजनीतिक संकट का उल्लेख करते हुए सोमवार को कहा कि फोन टैप करना निजी स्वतंत्रता पर हमला है और लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को धन का इस्तेमाल करके गिराना ‘धोखा देने’ के समान है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे संपादकीय में कहा कि अब यह फैसला करना है कि दोनों में से बड़ा अपराध कौन सा है. पार्टी ने दावा किया कि राजस्थान में टेलीफोन टैप किए जाने से कई लोगों की असलियत सामने आ गई है. उसने कहा कि यदि कोई कांग्रेस के नेताओं की बातचीत चुपके से सुनकर उसे पार्टी नेता राहुल गांधी के कानों तक पहुंचा देता है तो कई नए खुलासे होंगे. इसमें दावा किया गया कि कुछ लोगों ने इस बात का बीड़ा उठाया है कि राहुल गांधी को काम नहीं करने देना है. शिवसेना ने कहा कि इससे पूरे विपक्ष को नुकसान होता है.

यह भी पढ़ें

Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot: कोर्ट में बोले सिंघवी- मैं’ कोई रोबोट या पोस्ट ऑफिस नहीं हूं’

हालांकि महाराष्ट्र भाजपा ने कहा कि कथित रूप से सत्ता के लिए राकांपा और कांग्रेस के साथ अनुचित गठबंधन करने वाली उद्धव ठाकरे नीत पार्टी को इन मामलों पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है. शिवसेना ने कहा, ‘फोन टैप करना एक अपराध है और यह निजी स्वतंत्रता पर हमला है. लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को धन का इस्तेमाल करके गिराना धोखा है. हालांकि यह फैसला करने की आवश्यकता है कि इनमें से बड़ा अपराध कौन सा है.’ पार्टी ने कहा कि यह फैसला किया गया था कि पैसे देकर राजस्थान सरकार को गिराया जाएगा.

राजस्थान में सियासी संकट के बीच BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले ओम माथुर, इन मुद्दों पर चर्चा

उसने कहा, ‘मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुलासा किया कि सचिन पायलट का अन्याय के खिलाफ विद्रोह झूठ है. पायलट और भाजपा नेताओं के बीच फोन पर बातचीत से यह बात सामने आई. यह हैरान करने वाला और सनसनीखेज है.’ शिवसेना ने कहा कि गहलोत सरकार को गिराने के लिए केंद्र ने दबाव और धन की ताकत इस्तेमाल की और कांग्रेस ने ऐसा नहीं होने दिया.

राजस्‍थान संघर्ष: CM अशोक गहलोत का सचिन पायलट पर निशाना, ‘उनके मासूम चेहरे के कारण धोखा खाया’

इस बीच, महाराष्ट्र भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने शिवसेना पर पलटवार करते हुए कहा कि कथित रूप से सत्ता के लिए राकांपा और कांग्रेस के साथ अनुचित गठबंधन करने वाली उद्धव ठाकरे नीत पार्टी को इन मामलों पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि शिवसेना द्वारा लगाए गए ये सभी आरोप निराधार हैं. 

 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here