Home News CM Yogi Adityanath Insist To Make Vision Of One Step Ahead Of...

CM Yogi Adityanath Insist To Make Vision Of One Step Ahead Of The Corona Virus

2
0

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की जांच रोजाना एक लाख करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस महामारी को हराने के लिए आवश्यक है कि कोरोना वायरस से ‘एक कदम आगे का विजन’ रखा जाए. योगी ने प्रदेश में एक लाख जांच प्रतिदिन करने के लिए कार्ययोजना बनाकर उसे क्रियान्वित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच की जानी जरूरी है. गौरतलब है कि योगी शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे.

आरटीपीसीआर से प्रदेश में हों 35 हजार जांच

सीएम ने कहा कि 30 लाख से अधिक की आबादी वाले जिलों में रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए दो हजार जांच रोजाना की जाएं. वहीं, 30 लाख से कम आबादी वाले जिलों में कम से कम 1 हजार जांच प्रतिदिन रैपिड एंटीजन टेस्ट से की जाएं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आरटीपीसीआर के जरिए प्रदेश में 35 हजार जांच प्रतिदिन की जाएं. उन्होंने कहा कि लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर तथा बलिया में विशेष सतर्कता बरतते हुए ‘डोर-टू-डोर सर्वे’ भी किया जाए.

सीएम योगी ने प्रदेश में टेस्टिंग किट, दवाई, वेंटीलेटर और अन्य जरूरी सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखने के लिए समय से सभी प्रक्रियाएं पूरी की जाएं. उन्होंने आगे कहा कि जिला प्रशासन आवश्यकतानुसार निजी चिकित्सालयों को कोविड अस्पतालों में परिवर्तित करने के संबंध में जरूरी कदम उठाए. सभी नोडल अधिकारी इन कार्यों की प्रभावी निगरानी करें.

ये भी पढ़ें:

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 94 नए मामले, होम आइसोलेशन की तैयारी पूरी

चारधाम यात्रा को लेकर आई अच्छी खबर, उत्तराखंड सरकार ने अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को दी मंजूरी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here