Home News Corona Again Broke Records In The World, More Than 2 Lakh New...

Corona Again Broke Records In The World, More Than 2 Lakh New Cases Surfaced In One Day, 5 Thousand Died

2
0

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या दुनियाभर में भयावह रूप लेती जा रही है. शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों संख्या ने कल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गुरुवार को दुनियाभर में 1.97 लाख नए कोरोना मरीज सामने आए थे, शुक्रवार को दो लाख से भी ज्यादा नए मरीज आए हैं. इस तरह पहली बार एक दिन में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में दुनिया में दो लाख 5 हजार 162 मामले सामने आए. ये एक दिन में अबतक की सबसे बड़ी संख्या है. वहीं अबतक पूरी दुनिया में कोरोना से एक करोड़ 9 लाख 70 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या पांच लाख 23 हजार के पार पहुंच गई है. अमेरिका अभी भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में सबसे ऊपर है. यहां अबतक 28.33 लाख लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि एक लाख 31 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

वहीं ब्राजील में भी सिलसिला थम नहीं रहा है. यहां अमेरिका के बराबर केस और मौतें दर्ज की जा रही हैं. ब्राजील में पिछले 24 घंटों में कुल 47,984 हजार नए मामले आए और सबसे ज्यादा 1277 लोगों की मौत हुई. ब्राजील के बाद रूस और भारत में संक्रमितों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रही है.

यहां पढ़ें

आज से आम लोगों के लिए खुलेगी दिल्ली की जामा मस्जिद, इन हिदायतों पर करना होगा अमल

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 94,000 के पार, कंटेन्मेंट जोन के बाहर भी एंटीजेन टेस्ट शुरू


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here