Home News Corona Update: India’s COVID Tally Crosses 16 Lakh Mark With The Highest...

Corona Update: India’s COVID Tally Crosses 16 Lakh Mark With The Highest Single-day Spike Of 55,079 Positive Cases

0
0

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है. पिछले 24 घंटे में पहली बार 55 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. साथ ही 779 लोगों की मौत भी हुई हैं. देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 16 लाख के पार पहुंच गई है, वहीं 35 हजार से ज्यादा मौतें भी हुई हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 16 लाख 38 हजार 871 हो गई है. इनमें पांच लाख 45 हजार 318 एक्टिव केस हैं तो वहीं दस लाख 57 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. अबतक 35 हजार 747 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. भारत से अधिक मामले अमेरिका (4,634,966), ब्राजील (2,613,789) में हैं. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.

एक्टिव केस के मामले में टॉप-5 राज्य

आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त चार लाख से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर कर्नाटक, चौथे नंबर पर आंध्र प्रदेश और पांचवे नंबर पर दिल्ली है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

भारत में एक नहीं बल्कि दो कोरोना वैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल है जारी- स्वास्थ्य मंत्रालय

कोरोना का कहर: दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में आए 2.80 लाख नए मरीज, अबतक 6.75 लाख की मौत


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here