Home News Corona Virus Cases In Delhi Cross 1.34 Lakh, 3,936 Deaths Till Now

Corona Virus Cases In Delhi Cross 1.34 Lakh, 3,936 Deaths Till Now

0
0

नई दिल्लीः दिल्ली में गुरुवार को 1,093 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1.34 लाख से अधिक हो गई. इसके अलावा 29 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 3,936 तक पहुंच गई है.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली में अब भी 10,743 लोग उपचाराधीन हैं. बुधवार को रोगियों की संख्या 10,770 थी.विभाग के बुलेटिन के अनुसार सोमवार को कुल 613 मामले सामने आए थे, जो बीते दो महीने में सबसे कम थे. दिल्ली में 23 जून को एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक 3,947 मामले सामने आए थे.

बुधवार को दिल्ली में कुल मृतकों की संख्या 3,907 थी.बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,34,403 हो गई है जबकि मृतक संख्या बढ़कर 3,936 पहुंच गई है.

हटेगा रात का कर्फ्यू  

अनलॉक फेज़-3 के तहत दिल्ली की अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार ने जारी अनलॉक-3 के दिशा-निर्देशों के तहत कई अहम निर्णय लिए हैं. गुरुवार को लिए गए फैसलों के तहत, दिल्ली सरकार ने रात के कर्फ्यू को समाप्त करने का फैसला लिया है. दिल्ली में पहले रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहता था.

इसके साथ ही अब दिल्ली के होटल को भी सामान्य तरीके से काम करने की अनुमति देने का फैसला किया गया है. इससे पहले कोरोना के इलाज के लिये अतिरिक्त बेड की व्यवस्था के चलते होटल को अस्पतालों के साथ अटैच किया था. हालांकि स्थिति बेहतर होती देख हाल ही में दिल्ली सरकार ने दिल्ली के होटल को अस्पतालों से रिलीज़ करने का आदेश दिया था.

यह भी पढ़ें-

भारत में एक नहीं बल्कि दो कोरोना वैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल है जारी- स्वास्थ्य मंत्रालय

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- राजस्थान में कल रात से हॉर्स ट्रेडिंग का ‘रेट’ बढ़ा


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here