Home News Corona Virus Growth In India Is The Fastest In Then World Over...

Corona Virus Growth In India Is The Fastest In Then World Over 20% Cases In Last One Week

0
0


भारत में कोरोना वायरस के मामले 14 लाख के पार पहुंच चुके हैं, जिनमें से लगभग 5 लाख मामले अभी भी सक्रिय हैं. देश में लगातार संक्रमण के मामलों में तेजी दिखी है और काफी उछाल आया है. ताजा आंकड़े देश के लिए और भी चिंताजनक है, क्योंकि पूरी दुनिया में अब सबसे तेजी से कोरोना संक्रमण भारत में ही फैल रहा है. बीते एक सप्ताह में ही इसमें काफी उछाल देखा गया है.

एक हफ्ते में 20 फीसदी उछाल

दुनियाभर में कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रख रहे ब्लूमबर्ग कोरोना वायरस ट्रैकर के मुताबिक पिछले एक हफ्ते में भारत में संक्रमण के मामलों में 20 फीसदी की बढ़त देखी गई है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा है. पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार 40 हजार से ज्यादा मामले रोजाना आ रहे हैं.

सोमवार 27 जुलाई को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 49,931 नए मामले सामने आए हैं, जो देश में एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. इस तरह अबतक भारत में संक्रमण के मामले 14 लाख 35 हजार 453 तक पहुंच गए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 708 मरीजों की मौत भी हुई, जिसके बाद देश में इस बीमारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 32,771 हो गई है.

जून से अबतक चार गुना हुई रफ्तार 

वहीं, अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो देश में अनलॉक के पहले दिन यानी 1 जून से लेकर 27 जुलाई तक देश में कोरोना के लगभग साढ़े 13 लाख मामले सामने आ चुके हैं. 1 जून को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 98 हजार 370 थे.

देश में तेज हो रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार को इस तरह भी समझ सकते हैं. अनलॉक के पहले 10 दिनों में देश में एक लाख नए केस आए. लेकिन जुलाई में पहली बार 1 लाख नए केस सिर्फ 5 दिनों के अंदर सामने आ गए. यानी जुलाई आते-आते इनकी रफ्तार दोगुनी हो गई. इतना ही नहीं, यहां तक कि जुलाई में ही ये रफ्तार और भी तेज हो गई और 2-3 दिनों के भीतर ही एक लाख केस आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें

राजस्थान विधानसभा स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली, कहा- HC के नए आदेश से परिस्थितियां बदलीं

भारत आने के लिए फ्रांस से 5 राफेल फाइटरजेट ने भरी उड़ान, 29 जुलाई को वायुसेना में होंगे शामिल


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here