Home News Corona Virus: Tejashwi Yadav Said- Bihar Is Getting The Lowest Test, The...

Corona Virus: Tejashwi Yadav Said- Bihar Is Getting The Lowest Test, The State Government Is Manipulating The Data In Bihar | कोरोना वायरस: तेजस्वी ने कहा

4
0

पटना: पूरा देश इन दिनों कोरोना महामारी से लड़ रहा है. हर दिन के साथ मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच बिहार में लगातार बढ़ रहे संक्रमष को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशान साधा है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में COVID19 का परीक्षण देश में सबसे कम है. स्थिति खराब है. राज्य सरकार आंकड़ों में भी हेरफेर कर रही है. केंद्र बिहार में स्थिति की समीक्षा के लिए 3 सदस्यीय टीम भेज रहा है क्योंकि मामले बढ़ रहे हैं

तेजस्वी ने  इस मामले को लेकर कई ट्वीट भी किए हैं.

कोरोना वायरस की स्थिति का जायजा लेने के लिए  स्वास्थ्य मंत्रालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल के नेतृत्व में एक टीम बिहार जाएगी. बिहार में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और इसको लेकर राज्य के शहरी इलाकों में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है.

कोरोना वायरस के मामले 23 हजार के पार

बिहार में अब तक कोरोना वायरस के 23 हजार 589 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें 8767 एक्टिव केस हैं. राज्य सरकार की तरफ से शुक्रवार शाम चार बजे तक दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्य में 10273 सैंपल की जांच की गई है. इसके साथ ही ये जानकारी दी गई कि राज्य में अबतक कुल 14621 मरीज ठीक हुए हैं.

रिकवरी रेट 64.36 फीसदी

राज्य में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 64.36 फीसदी है. वहीं अब तक यहां कुल 3 लाख 57 हजार 730 सैंपल की जांच की गई है. बिहार के 38 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इस वायरस से अब तक 201 लोगों की मौत हुई है. वहीं इलाज के बाद 14621 मरीजों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है.

सबसे ज्यादा मामले राजधानी पटना में

इस वायरस की वजह से सबसे अधिक 28 मौत पटना में ही हुई है. इसके बाद भागलपुर जिले का नंबर आता है जहां अब तक 16 लोगों की जान जा चुकी है. भागलपुर में कोरोना वायरस के अब तक 1455 मामले सामने आ चुके हैं. यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 618 है.

Covid 19: पंजाब में जारी है कोरोना का कहर, नौ और मरीजों की मौत, 348 नए मामले सामने आए

नोएडा-गाजियाबाद में 55 घंटे का मिनी लॉकडाउन जारी, जानें- क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here