Home News Coronavirus 1046 Deaths Due To Corona Infection In Uttar Pradesh

Coronavirus 1046 Deaths Due To Corona Infection In Uttar Pradesh

3
0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 2061 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 34 और मरीजों की मौत होने के साथ ही बृहस्पतिवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 1046 हो गई है. अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 2061 नए मामले सामने आए. राज्य में संक्रमण के कुल 43,444 मामले हैं. उन्होंने बताया कि 26,675 लोग पूरी तरह से ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं. राज्य में 5,723 मरीजों का इलाज चल रहा है.

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में 15,723 लोगों को रखा गया है, जिनका चिकित्सा विभाग की तरफ से संचालित अस्पताल, कोविड केयर सेंटर या फिर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. कुल 4123 लोगों को पृफेसिलिटी क्वारंटीन.में रखा गया है, उनके नमूने लेकर जांच की जा रही है.

प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बुधवार को कुल 48,086 नमूनों की जांच की गई. अब तक 13, 25, 327 नमूनों की जांच की जा चुकी है. पूल टेस्टिंग के माध्यम से बुधवार को पांच-पांच नमूनों के 2443 पूल लगाए गए, जिनमें से 371 पॉजिटिव निकले जबकि दस-दस नमूनों के 319 पूल लगाए गयए, जिनमें से 46 पॉजिटिव पाए गए. उन्होंने बताया कि आरोग्य सेतु एप के माध्यम से जिन लोगों को अलर्ट आए ऐसे 2,66,785 लोगों को स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण कक्ष या मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से फोन कर उनका हालचाल लिया गया.

corona possitive

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में कुल 54,579 कोरोना हेल्प डेस्क स्थापित किए जा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, राजस्व, पुलिस, ग्राम पंचायत, उद्योग विभाग, सरकारी विभाग, अस्पतालों में और महत्वपूर्ण व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थानों में कोरोना हेल्प डेस्क बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि राज्य के जिन शहरों, एनसीआर और अन्य जिन बड़े शहरों में संक्रमण बढ़ रहा है, उसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिंता जताई है. लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और झांसी के हालात की समीक्षा लगातार की जा रही है कि संक्रमण को कैसे नियंत्रित किया जाए.

यह भी पढ़ें:

यूपी: कोरोना संक्रमित मिली महिला कर्मी, शाहजहांपुर कलेक्ट्रेट को 48 घंटे के लिए किया गया बंद

यूपी: बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा की नई तिथि घोषित, सरकार ने जारी किया शेड्यूल


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here