Home News Coronavirus 1497 Deaths Due To Corona Infection In Uttar Pradesh

Coronavirus 1497 Deaths Due To Corona Infection In Uttar Pradesh

0
0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 3490 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमण से 41 और लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही प्रदेश में मंगलवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 1497 हो गई है. अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि राज्य में कुल 44520 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं, वहीं संक्रमण से अभी तक 1497 लोग की मौत हुई है. अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सोमवार को 91830 नमूनों की जांच की गई साथ ही 5006 लोगों को अपने घरों में ही आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी गई है।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना वायरस की जांच क्षमता में वृद्धि करने की हिदायत दी है. सीएम योगी ने सोमवार को हर जिला अस्पताल में रैपिड एंटीजन जांच की व्यवस्था करने के आदेश दिए थे. मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा था कि 25 लाख तक की जनसंख्या वाले जिलों में रोजाना एक हजार से अधिक और 25 लाख से अधिक आबादी वाले जिलों में 1500 से अधिक जांच एंटीजन के माध्यम से की जाएं.

yogi

सीएम योगी ने कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा था कि एल-1 कोविड अस्पतालों में 50 प्रतिशत बिस्तरों पर ऑक्सीजन की व्यवस्था रहे. एल-2 कोविड चिकित्सालय के सभी बिस्तरों पर ऑक्सीजन उपलब्ध रहे. एल-3 अस्पताल के सभी बिस्तरों पर ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की उपलब्धता रहे. कोविड वॉर्ड में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगाए जाएं.

यह भी पढ़ें:

कानपुर के निजी अस्पताल में होगा कोविड-19 की दवा का ह्युमन ट्रॉयल, 36 वॉलंटियर्स पर होगा परीक्षण

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहा-राज्य में बिगड़ रही है कानून-व्यवस्था, जनता परेशान


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here