Home News Coronavirus 27 More Deaths Due To Corona Infection In Uttar Pradesh

Coronavirus 27 More Deaths Due To Corona Infection In Uttar Pradesh

3
0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 27 और लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान संक्रमण के 1347 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के बड़ा फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश में 10 से 13 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन जारी रहेगा. प्रदेश में 10 जुलाई रात से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस दौरान पूरे प्रदेश में सभी ऑफिस, शहरी और ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 27 और लोगों की मौत के साथ इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 889 हो गई है. उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1347 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में इस बीमारी से इलाज करा रहे लोगों की कुल संख्या 11024 है. इसके अलावा अब तक 21787 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं.

corona2

प्रसाद ने बताया कि इस समय आइसोलेशन वार्ड में 11027 लोगों को रखा गया है. इसके अलावा फैसिलिटी क्वॉरेंटाइन में इस वक्त 4011 लोग रखे गए हैं, जिनके सैम्पल लेकर उनकी जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को 38006 नमूनों की जांच की गई. यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले 32 हजार के पार पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें:

Corona Virus: क्यों उत्तर प्रदेश में फिर Lockdown लगाने की नौबत आई?

Vikas Dubey एनकाउंटर पर अखिलेश ने यूपी सरकार को घेरा, कहा-‘सरकार पलटने से बच गई’


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here