Home News Coronavirus: Arvind Kejriwal Said Number Of Patients In Hospitals Is Decreasing, Now...

Coronavirus: Arvind Kejriwal Said Number Of Patients In Hospitals Is Decreasing, Now Only 11 Patients In 100 | दिल्ली: केजरीवाल बोले

5
0

नई दिल्ली: दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है. राज्य में संक्रमण का फैलाव तेज़ी से हो रहा है. इसे देखते हुए प्रदेश के मुखिया अरविंद केजरीवाल आए दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. इस कड़ी में आज भी सीएम केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया. अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि अस्पतालों में अब मरीज़ों की संख्या कम हो रही है. जून तक जहां 100 में 35 लोग संक्रमित निकल रहे थे, वहीं अब 100 में 11 लोग ही संक्रमित निकल रहे हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हो रहा है. अब तक यहां 72 हजार लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. अस्पतालों में अब मरीज़ों की संख्या कम हो रही है. अब 100 में सिर्फ 11 मरीज़ ही मिल रहे हैं, जून तक 100 में 35 मरीज़ मिल रहे थे.’

मृत्यू दर में कमी आई- केजरीवाल

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में मृत्यु दर में भी कमी आई है. 25 हजार एक्टिव केस में 15 हजार मरीज़ों का इलाज उनके घर पर ही हो रहा है. स्थिति अब पहले से बेहतर है. कोरोना मरीज़ अब घरों में ही ठीक हो रहे हैं. हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. कोरोना से होने वाली मौत कम हुई हैं.

दिल्ली में बेड की कोई कमी नहीं- केजरीवाल

केजरीवाल ने आगे कहा कि अभी 5100 बेड पर कोरोना मरीज़ हैं. दिल्ली में टेस्टिंग और बेड की कोई समस्या नहीं है. हर रोज़ 20 से 24 हजार टेस्ट हो रहे हैं.

दिल्ली में प्लाज्मा बैंक की स्थापना करने पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने देश का पहला प्लाज्मा बैंक बनाया. जब तक वैक्सीन नहीं है, प्लाज्मा थेरेपी ही ज़रूरी है. मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील कर रहा हूं. प्लाज्मा डोनेट करने के लिए घबराने की ज़रूरत नहीं. प्लाज्मा बैंक तक जाने के लिए सरकार आपका खर्च उठाएगी. ठीक हो चुके ज्यादा से ज्यादा लोग प्लाज्मा जान करें.

यह भी पढ़ें- 

मध्य प्रदेश: शादी से पहले ब्यूटी पार्लर में सजने गई दुल्हन की गला रेतकर हत्या, आरोपी फरार

कुवैत में ‘अप्रवासी कोटा बिल’ को मिली मंजूरी, आठ लाख भारतीयों के सामने खड़ी होगी मुसीबत


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here