Home News Coronavirus: Cases Are Increasing Due To Sick Workers In Australia

Coronavirus: Cases Are Increasing Due To Sick Workers In Australia

0
0

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित विक्टोरिया राज्य में सोमवार को संक्रमण के रिकॉर्ड 532 नए मामले सामने आए हैं. सरकार ने आगाह किया है कि जब तक मेलबर्न में संक्रमित लोग काम पर जाते रहेंगे, तब तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

मेलबर्न में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए छह सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जिसमें से आधा समय बीत चुका है. ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर में मास्क पहनने को पिछले सप्ताह अनिवार्य कर दिया गया था. सोमवार को सामने आए नए मामले और छह लोगों की मौत ने पिछले सप्ताह बुधवार को 484 मामले के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रूज ने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों के पीछे की बड़ी वजह वे लोग हैं जो संक्रमण के लक्षण दिखने के बाद भी काम पर जा रहे हैं. इसकी वजह से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है और लॉकडाउन तब तक खत्म नहीं होगा जब तक लक्षण दिखने वाले लोग काम पर जाने के बजाए जांच के लिए नहीं जाते.

वहीं, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने विक्टोरिया में संक्रमण से निपटने के लिए धैर्य बनाए रखने की अपील की है. ऑस्ट्रेलिया में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 14935 तक पहुंच गई है. जिसमें अबतक 161 लोगों की मौत हो गई है. .हां कोरोना संक्रमण से 9171 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं.

इसे भी देखेंः
अमेरिका के कई शहरों में हिंसा, टेक्सास में एक प्रदर्शनकारी की गोली मारकर हत्या

दुनियाभर में कोरोना से अबतक 6.50 लाख मौत, एक करोड़ लोग ठीक हुए, फिलहाल 57 लाख का चल रहा इलाज


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here