Home News Coronavirus Central Team Arrives In Bihar To Review Situation ANN

Coronavirus Central Team Arrives In Bihar To Review Situation ANN

2
0

पटना: बिहार में कोरोना से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम राजधानी पटना पहुंची. तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम ने सूबे के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर राज्य में कोरोना की विस्फोटक स्थिति की समीक्षा की. इस टीम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल, डॉ. एसके सिंह और डॉ. नीरज निश्छल शामिल हैं.

तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम ने बिहार सरकार के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. इसमें स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी शामिल हुए. ढाई घंटे तक चली इस मीटिंग में बिहार में कोरोना से उत्पन्न स्थिति पर विशेष चर्चा हुई. इस दौरान कोरोना से जुड़े एक-एक बिंदुओं पर बारीकी से चर्चा की गई. मीटिंग में कोरोना जांच की रफ्तार और इलाज के लिए संसाधन समेत कई मुद्दों पर जानकारी साझा किया गया.

बैठक में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बिहार के अधिकारियों से खुलकर बातों को साझा करने की सलाह दी. लव अग्रवाल ने कहा कि आपके सहयोग और हमारी कुशलता से कोरोना के कोहराम को काफी हद तक कम किया जा सकता है. वहीं बैठक खत्म होने के बाद टीम गया के लिए रवाना हो गई.

दरअसल, कोरोना को लेकर केंद्र की टीम सभी राज्यों के दौरे पर है और इसी वजह से यहां भी केंद्रीय टीम आई है. एक नार्मल प्रोटोकॉल के तहत केंद्र की टीम अक्सर बिहार दौरे पर आती रहती है.

फिलहाल जो टीम आई है वो बिहार में कोरोना से निपटने के लिए की गई या किए जा रहे तैयारी का मुआयना करेगी और जरूरत हुई तो अपना सुझाव भी देगी. मूलतः टीम के आने की यही वजह है कि वो यहां के स्थिति का जायजा लेगी और इसमें कैसे सुधार किया जा सकता है, यह सुझाव देगी.

EXCLUSIVE | बिहार पुल मामला: फरार आरोपी के बचाव में आए स्थानीय BJP विधायक, जेडीयू नेता ने की गिरफ्तारी की मांग 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here