Home News Coronavirus: Northern Railway Has Prepared Covid Care Center In Delhi On Demand...

Coronavirus: Northern Railway Has Prepared Covid Care Center In Delhi On Demand Of State Government

2
0

नई दिल्लीः देश में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण 8 लाख के आंकड़े को जल्द ही छूने वाला है. बीते कुछ दिनों से देशभर में 20 हजार से ज्यादा संक्रमित केस रोजाना सामने आ रहे हैं. वहीं महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली देश के ऐसे राज्यों में शामिल हो गए हैं जहां कोरोना का संक्रमण 1 लाख के आंकडें को पार कर चुका है. ऐसे में दिल्ली के सामने कोरोना से लड़ने के लिए उत्तर रेलवे ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है.

उत्तर रेलवे की ओर से दिल्ली में राज्य सरकार की मांग पर लोगों को अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए कोविड सेंटर बनाए गए हैं. उत्तर रेलवे ने अपनी ट्रेनों के अंदर कुछ जरुरी बदलाव करते हुए इन्हें आइसोलेशन कोच में तब्दील किया है. उत्तर रेलवे के अनुसार दिल्ली के 9 विभिन्न स्टेशनों पर इन कोविड केयर सेंटर आइसोलेशन कोचों को तैनात किया गया है.

उत्तर रेलवे कि ओर से दी गई जानकारी में यह साफ किया गया है कि दिल्ली के लगभग 9 स्टेशनों पर तकरीबन 8048 बेड के बराबर कोविड केयर सेंटर का निर्माण राज्य सरकार की मांग पर किया गया है. बता दें कि इन कोविड केयर सेंटर के निर्माण के लिए रेलवे ने 503 आइसोलेशन कोच का इस्तेमाल किया है.

भारत में अबतक कोरोना मरीजों कुल संख्या 7,93,802 है. जिसमे 2,76685 एक्टिव केस है जिनका इलाज जारी है. वहीं इस संक्रमण से 4,95,512 ठीक हुए है. भारत में कोरोना संक्रमण से मृत्यु दर 2.75% है. भारत में अब तक कोरोना संक्रमण से 21604 मौतें हो गई हैं.

वहीं भारत में कोरोना से प्रभावित राज्यों की लिस्ट में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तीसरे पायदान पर है. यहां अभी तक 107051 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिसमें से 3258 संक्रमित लोगों की मौत हो गई है. वर्तमान में दिल्ली में 21567 संक्रमित मरीज अपना इलाज करवा रहे हैं. वहीं अब तक 82226 संक्रमितों का सफल इलाज हुआ है.

इसे भी देखेंः

COVID 19: कब तक आएगा कोरोना वैक्सीन? संसदीय समिति को दी गई ये जानकारी

महाराष्ट्र: रेमडेसिवीर और टोसिलिजुमैब दवा न मिलने की शिकायतों पर गृहमंत्री ने की बैठक, हेल्पलाइन नंबर जारी




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here