Home News Coronavirus: PM Modi Appreciates Efforts Of Centre, Delhi Govt In Containing Covid...

Coronavirus: PM Modi Appreciates Efforts Of Centre, Delhi Govt In Containing Covid Situation

1
0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कोरोना वायरस के हालात से निपटने में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए निर्देश दिया कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में महामारी को काबू में करने के लिए इसी तरह के तरीके अपनाये जाए.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों में में कोरोना वायरस की स्थिति और विभिन्न राज्यों की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुलाई गई एक बैठक में ये टिप्पणियां कीं. मोदी ने सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई और सामाजिक अनुशासन के पालन की जरूरत पर जोर दिया.

महामारी के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाई जानी चाहिए- मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि महामारी के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाई जानी चाहिए और संक्रमण के प्रकोप की रोकथाम पर सतत जोर होना चाहिए. इस संबंध में संतुष्ट हो जाने की कोई गुंजाइश नहीं है. मोदी ने यह निर्देश भी दिया कि अधिक संक्रमण दर वाले सभी राज्यों और स्थानों पर तत्काल राष्ट्रीय स्तर की निगरानी और दिशा-निर्देशन की व्यऔरस्था होनी चाहिए.

समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षऔरर्धन और कैबिनेट सचिऔर समेत अन्य ने भाग लिया. शाह ने दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ एनसीआर में वायरस को फैलने से रोकने के उपायों पर चर्चा की थी. बयान में बताया गया कि बैठक में अहमदाबाद में ‘धन्वन्तरि रथ’ के माध्यम से निगरानी और घर-घर जाकर मरीजों की देखभाल करने के ‘सफल उदाहरण’ का भी उल्लेख किया गया और निर्देश दिया गया कि अन्य स्थानों पर भी इसे अपनाया जा सकता है.

देश में कोरोना के मामले आठ लाख के पार

स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार की सुबह आये आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले आठ लाख के आंकड़े को पार कर गए है. सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 519 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 22,123 हो गई है.

पिछले 24 घंटे में हुईं 519 मौतें

पिछले 24 घंटे में संक्रमण से हुईं 519 मौतों में से 226 महाराष्ट्र में, 64 तमिलनाडु में, 57 कर्नाटक में, 42 दिल्ली में, 27 उत्तर प्रदेश और और पश्चिम बंगाल में 26 लोगों की मौत हुई है. इनके अलावा आंध्र प्रदेश में 15 लोगों की, गुजरात में 14, तेलंगाना में आठ और राजस्थान में छह लोगों की मौत हुई है. असम और जम्मू कश्मीर में पांच लोगों की, बिहार, मध्य प्रदेश, ओडिशा और पंजाब में चार-चार लोगों की, हरियाणा और पुडुचेरी में तीन-तीन और दो लोगों की मौत छत्तीसगढ़ में हुई है.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus: DCGI ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ‘आइटोलीजुमैब’ इंजेक्शन को दी मंजूरी

कोरोना वैक्सीन बाजार में आने में अगले साल की पहली तिमाही तक का लग सकता है वक्त




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here