Home News Coronavirus: Yogi Government’s Big Decision, Now Office-market Will Open 5 Days A...

Coronavirus: Yogi Government’s Big Decision, Now Office-market Will Open 5 Days A Week

2
0

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. नए नियमों के मुताबिक अब राज्य में कार्यालय और बाजार हफ्ते के पांच दिन ही खुलेंगे. शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से बंदी रहेगी. हालांकि बंदी के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. अगर इससे संक्रमण में कुछ कमी आती है तो यह नियम आगे भी जारी रहेगा.

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन शुरू हो चुका है. इस लॉकडाउन के तहत सिर्फ एसेंशियल सर्विसेज से जुड़े हुए लोगों को ही बाहर निकलने की अनुमति है.

बाजारों में भी दिख रहा है 55 घंटे के लॉकडाउन का असर

55 घंटे के लॉकडाउन का असर बाजारों में भी दिख रहा है. नोएडा समेत उत्तर प्रदेश के अधिकतर शहरों के बड़े बाजार पूरी तरह बंद हैं. सिर्फ वही दुकान खुली है जो एसेंशियल सर्विसेज से जुड़ी हुई है. लॉकडाउन का सही से पालन हो इसके लिए बाजारों में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है जो यह सुनिश्चित करा रहें है कि सिर्फ एसेंशियल सर्विसेज से जुड़ी हुई दुकानें हीं खुले और बाजार में लोग बेवजह ना निकलें.

इस लॉकडाउन में धार्मिक स्थल खुले हैं

यह लॉकडाउन पहले की लॉकडाउन की तुलना में इस वजह से अलग है, क्योंकि पहले की लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थल पूरी तरह से बंद थे लेकिन अनलॉक वन शुरू होने के साथ ही धार्मिक स्थल खोल दिए गए थे, जो फिलहाल इस 55 घंटे के लॉकडाउन के दौरान भी खुले रहेंगे. हालांकि. वहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जो दिशा निर्देश जारी किए गए थे उनका पालन करना जरूरी रहेगा.

कोरोना अपडेट: देश में अब करीब साढ़े 8 लाख मरीज, पिछले 24 घंटों में आए 28 हजार से ज्यादा मामले

अमिताभ बच्चन की हेल्थ को लेकर नानावटी अस्पताल ने जारी किया बयान, कहा- हल्के लक्षण के साथ आइसोलेशन यूनिट में भर्ती




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here