Home News COVID 19: Coronavirus Positive Cases In Maharashtra

COVID 19: Coronavirus Positive Cases In Maharashtra

3
0

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में अब 7,862 नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 2,38,461 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण के कारण 226 और रोगियों की मौत होने के साथ राज्य में मृतकों की संख्या 9,893 तक पहुंच गयी.

विभाग ने एक बयान में कहा कि दिनभर में 5,366 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. इसके साथ ही इसने राज्य में ठीक हुए लोगों की संख्या 1,32,625 तक पहुंच गई. बयान में कहा गया कि अब तक 12,53,978 लोगों की जांच की गई है.

कई शहरों में लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. एक अधिकारी ने बताया कि पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में 13 जुलाई की आधीरात को लॉकडाउन प्रभाव में आएगा जो 23 जुलाई तक चलेगा.

संभागीय आयुक्त (पुणे संभाग) दीपक म्हेसेकर ने कहा कि 13-18 जुलाई के दौरान लॉकडाउन सख्त होगा और केवल दूध, दवा की दुकानें एवं क्लीनिक को खुलने की इजाजत होगी.

ठाणे से प्राप्त समाचार के अनुसार ठाणे नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गणेश देशमुख ने शहर में लॉकडाउन को 19 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया. शहर में दो जुलाई को दस दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था जिसके तहत ज्यादातर दुकानें बंद हैं तथा जरूरी चीजें घरों पर ही पहुंचा दी जा रही हैं.

बृहस्पतिवार को ठाणे में कोविड के कुल मामले 12,053 हो गये जबकि जिले में कुल 48,856 तक पहुंच गये. उधर, नांदेड़ जिले में 12 जुलाई से 20 जुलाई तक कर्फ्यू लगा रहेगा . एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी.

जिला प्रशासन के दिशानिर्देश के मुताबिक कर्फ्यू के दौरान दवा दुकानें और सरकारी कार्यालय सामान्य रूप से खुले रहेंगे जबकि राशन की दुकानें, सब्जियों की दुकानें, दूध की दुकानें और रसोई गैस की दुकानें निर्धारित अविध के दौरान ही खुलेंगी.

Exclusive: कोरोना वैक्सीन पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- कितना समय लगेगा कोई कुछ कह नहीं सकता


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here