Home News Delhi Corovirus 1652 New Cases Reported In National Capital

Delhi Corovirus 1652 New Cases Reported In National Capital

4
0

नई दिल्ली: दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस के 1652 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 1.18 लाख से ज्यादा हो गई. यह लगातार छठा दिन है जब एक हजार से दो हजार के बीच कोविड-19 के नए मामले आए हैं.

शहर में संक्रमण से मृतकों की संख्या 3545 हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 58 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गई.  स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, वर्तमान में संक्रमण के 17 हजार 407 एक्टिव मामले हैं. उससे एक दिन पहले 17 हजार 807 मामले थे. बता दें राष्ट्रीय राजधानी में 23 जून को संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 3947 मामले आए थे.

अब तक दिल्ली में 97663 लोग ठीक हुए 

दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली में कोरोना से ठीक होने का रिकवरी रेट 82.63 फीसदी है. दिल्ली सरकार के आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे 1994 लोग ठीक हुए हैं. वहीं दिल्ली में इस बीमारी से अब 97693 लोग ठीक हो चुके हैं.

मुख्यमंत्री ने की दिल्ली सांसदों के साथ मीटिंग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए की जा रही तैयारियों को लेकर आज दिल्ली के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 से लड़ने का दिल्ली मॉडल सभी राजनीतिक दलों, सांसदों और विधायकों के सामूहिक प्रयासों और सहयोग के कारण संभव हो पाया है.

अरविंद केजरीवाल ने बैठक के बाद ट्वीट किया, “पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के सभी विधायकों, सांसदों से मिल रहा हूं. कोरोना की लड़ाई में इन जनप्रतिनिधियों का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा है. पिछले 2 दिनों में कई विधायकों से मिला, आज सभी सांसदों से बात की. इसी तरह सभी का सहयोग मिलता रहा तो कोरोना को हम जल्द ही मात दे पाएंगे.”

यह भी पढ़ें:

मुंबई: BMC का पोस्टर- अगर कोई नाले में गिरता है तो हमारी जवाबदेही नहीं, एमएनएस कार्यकर्ताओं ने फाड़े पोस्टर


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here