Home News Farmers daughter Bobby Prashant wants to become Bihar-Jharkhand topper in CBSE 10th...

Farmers daughter Bobby Prashant wants to become Bihar-Jharkhand topper in CBSE 10th – किसान की बेटी बॉबी प्रशांत बनी CBSE 10 वीं में बिहार-झारखंड टॉपर, बनना चाहती है IAS

3
0

किसान की बेटी बॉबी प्रशांत बनी CBSE 10 वीं में बिहार-झारखंड टॉपर, बनना चाहती है IAS

बॉबी प्रशांत 10 वीं सीबीएसई परीक्षा में बिहार-झारखंड टॉपर

पटना:

बॉबी प्रशांत ने 10वी सीबीएसई (CBSE) परीक्षा में बिहार-झारखंड में टॉप किया है .देश भर में उसका चौथा स्थान है .वह पूर्णिया जिले की भवानीपुर निवासी पेशे से किसान दिलीप यादव और रूबी देवी की बेटी है .बॉबी ने पूर्णिया के बिजेंद्र पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है और होस्टल में रहती थी . NDTV के साथ बात करते हुए बॉबी ने कहा कि उसे टॉप करने की उम्मीद नही थी, लेकिन 96 -97 प्रतिशत मार्क्स लाने की उम्मीद जरूर थी. वो आगे आईएएस बनना चाहती है. 

यह भी पढ़ें


साथ ही उन्होंने कहा कि हर माता-पिता से कहना चाहेंगे कि बेटियों को बोझ नही समझे ,उनकी पढ़ाई पर भी खर्च किये जाने की जरूरत है. सेल्फ स्टडी और क्लास में लेक्चर को मिस नही करना सफलता का कारण. बेटी की सफलता पर पिता ने कहा कि बच्चों की सफलता से हर माता पिता को खुशी होती है. पढ़ाने में किसान को कितनी परेशानी होती है, ये बात हर कोई जानता है. बॉबी की मां ने कहा कि हर घर की बेटी को पढ़ाना चाहिए. किचन तक सीमित नही रखना चाहिए ,बेटा-बेटी में फर्क नही होना चाहिए. 

VIDEO: क्या अंकों को काबीलियत का पैमाना बना दिया गया है ?


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here