Home News Flooding amidst Corona crisis increased concern, PM Modi talks to Chief Ministers...

Flooding amidst Corona crisis increased concern, PM Modi talks to Chief Ministers of 7 states – कोरोना संकट के बीच आई बाढ़ ने बढ़ाई चिंता, PM मोदी ने 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात

0
0

कोरोना संकट के बीच आई बाढ़ ने बढ़ाई चिंता, PM मोदी ने 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात

इन सभी राज्यों में कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि देखी गई है (फाइल)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोनोवायरस और बाढ़ की स्थितियों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. इनमें से कुछ राज्य जैसे – असम और बिहार – मानसून के मौसम में वार्षिक बाढ़ से जूझ रहे हैं. असम में 26 जिलों के लगभग 28 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. यहां 1.18 लाख हेक्टेयर खेती योग्य भूमि जलमग्न है क्योंकि ब्रम्हपुत्र नदी राज्य भर में कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

यह भी पढ़ें

राज्य में 649 राहत शिविरों में लगभग 48,000 लोगों ने शरण ली है. असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में सैंकड़ों वन्यजीवों की मौत हो गई है, वहीं राज्य में बाढ़ से अब तक कम से कम 79 लोग मारे गए हैं. 

इन सभी राज्यों में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि देखी गई है. जबकि तमिलनाडु हालत ज्यादा खराब है, असम, बिहार, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी हाल ही में बड़े पैमाने पर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

बिहार में वर्तमान में कोरोना से 208 मौतों सहित 25,000 से अधिक मामले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 38,902 नए रोगियों के सामने आने के बाद भारत में कोरोनावायरस वायरस के मरीजों की संख्या 10.77 लाख पहुंच गई है.

पिछले 24 घंटों में  देश में कोरोना से 543 मौतें हुईं, जिससे संक्रमण से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 26,816 हो गया है. रविवार सुबह तक रिकवरी रेट 62.86 प्रतिशत था.

असम में ब्रह्मपुत्र नदी अपने पूरे उफान पर, बाढ़ से बुरा हाल


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here