Home News Former MLA Mahendra Yadav, Who Is Serving A Sentence In The 84...

Former MLA Mahendra Yadav, Who Is Serving A Sentence In The 84 Riot Case, Died Of Coronavirus- Ann

0
0

नई दिल्ली: 84 के दंगों के मामले में 10 साल की सजा काट रहे पूर्व विधायक महेंद्र यादव (70 साल) की कोरोना से मौत हो गई. महेंद्र यादव पालम विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं और 84 के दंगों के मामले में सीबीआई द्वारा जांच किए गए एक मामले में उन्हें कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी. तिहाड़ जेल में कोरोना बीमारी से हुई यह दूसरी मौत है.

तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल के मुताबिक महेंद्र यादव तिहाड़ जेल की सब जेल मंडोली जेल में जेल नंबर 14 में बंदी थे. अपनी सजा काट रहे थे. इसी जेल में कंवर सिंह नाम के एक कैदी की 15 जून को मौत हो गई थी और उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि वह कोरोना पॉजिटिव था. जेल प्रशासन ने इसके फौरन बाद उसकी बैरक में बंद सभी 29 कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया था, इनमें से 17 कैदियों में कोरोना पाया गया था, जबकि12 की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

जिन 12 कैदियों की रिपोर्ट उस समय नेगेटिव आई थी उन सब का उसके 5 दिन बाद 25 जून को फिर से रिपीट करोना टेस्ट कराया गया जिनमें 3 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिनमें महेंद्र यादव का नाम भी शामिल था 26 जून की शाम महेंद्र यादव को तबीयत कुछ असहज महसूस हुई और उन्हें हृदय संबंधी कुछ परेशानियां भी अनुभव हुई जिसके बाद उन्हें तत्काल पहले दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल और उसके बाद वहां से उन्हें लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल ले जाया गया. लोकनायक अस्पताल में भर्ती की जाने के बाद उनके परिजनों ने तिहाड़ जेल प्रशासन से निवेदन किया कि यादव को पुलिस सुरक्षा में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराए जाने की परमिशन दी जाए.

जेल प्रशासन ने महेंद्र यादव के परिजनों के निवेदन को मानते हुए उन्हें पुलिस सुरक्षा में प्राइवेट अस्पताल भेज दिया जहां उनके परिजन ले जाना चाहते थे उनके परिजनों ने उन्हें आकाश हेल्थ केयर हॉस्पिटल द्वारका में 30 जून 2020 को भर्ती कराया. तिहाड़ जेल प्रशासन को सूचना मिली कि महेंद्र यादव की 4 जुलाई को आकाश अस्पताल में मौत हो गई है.

महेंद्र यादव की मौत की जांच मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कर रहे हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक इस समय केंद्रीय कारागार तिहाड़ में कुल 53 कैदी कोरोना पॉजिटिव है जिनमें से 31 ठीक हो चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है जबकि जेल स्टाफ में अब तक कुल 88 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिनमें से 28 स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

कोरोना अपडेट: देश में पिछले 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा करीब 25 हजार मामले, 613 लोगों की मौत 

सीमा विवाद और कोरोना वायरस पर रक्षा मंत्री राजनाथ का बड़ा बयान, ‘अस्पताल और बॉर्डर पर पूरी तैयारी है’ 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here