Home News Fresh Cluster Of Coronavirus Spread In Five Regions Of China

Fresh Cluster Of Coronavirus Spread In Five Regions Of China

0
0

बीजिंग: पूर्वोत्तर चीन के एक शहर में कोरोना वायरस का एक ताजा क्लस्टर कुछ क्षेत्रों में फैल गया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. बता दें कि बीजिंग में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं और शहर कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है.

चीन ने पा लिया था कोरोना पर काबू

बता दें कि सख्त लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों की सहायता से चीन ने कोरोना वायरस पर बड़ी मात्रा में काबू पा लिया था. लेकिन हाल ही के दिनों में चीन में वायरस की दूसरी लहर देखने को मिली है. चीन में मंगलवार को कोरोना वायरस के 68 नए केस सामने आए. अप्रैल के बाद से एक दिन में कोरोना संक्रमितों की यह सबसे बड़ी संख्या है. हालांकि, 68 में से 57 पॉजिटिव मामले झिंजियांग के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र से हैं. यहां लाखों लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया और एक क्षेत्र में लॉकडाउन लागू कर दिया गया. वहीं औद्योगिक बंदरगाह शहर डालियान, लिओनिंग प्रांत में छह और मामले भी सामने आए. इसके साथ ही डालियान में नए संक्रमण की कुल संख्या 44 तक पहुंच गई है.

डालियान में स्पर्शोन्मुख के मिले 12 नए केस

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि डालियान क्लस्टर अब देश के पांच क्षेत्रों के नौ शहरों में फैल गया है, जिसमें फ़ुज़ियान के दक्षिण-पूर्वी तटीय प्रांत भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि अब चीन में हॉटस्पॉट शहरों से आने वाले लोगों का तेज़ी के साथ कोरोना टेस्ट किया जाएगा. मंगलवार को बीजिंग में भी कोरोना का एक ताजा मामला सामना आया. हालांकि बीजिंग के मामले को स्पर्शोन्मुख के रूप में भी देखा जा रहा है. मंगलवार को डालियान में स्पर्शोन्मुख के 12 नए मामले भी दर्ज किए गए. चीन कोरोना और स्पर्शोन्मुख के मामलों को अलग-अलग से देख रहा है. बता दें कि चीनी सुपर लीग वर्तमान में शहर में कड़ी परिस्थितियों में खेला जा रहा है.

चीन में कोरोना के 391 एक्टिव केस

डालियान में स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को कहा कि वे चार दिनों के भीतर सभी छह मिलियन निवासियों का सामूहिक परीक्षण करेंगे. डालियान के अधिकारियों ने समूह उत्सव और खाने की गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. इसके साथ ही ग्राहकों को रेस्तरां में प्रवेश करते समय एक स्थानीय “स्वास्थ्य कोड” प्रदर्शित करने का आदेश दिया है. बता दें देश में कोरोना के 391 एक्टिव केस हैं. चीन में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 83,959 है.

यह भी पढ़ें-

पाकिस्तान और चीन के छक्के छुड़ाने भारत आ रहा है राफेल, जानिए क्या है इस एयरक्राफ्ट की खूबियां
चीन में चेंगदू वाणिज्य दूतावास से उतारा गया अमेरिकी झंडा, अधिकारियों ने खाली किया परिसर


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here