Home News Got Millions of dollars in the name of aid for fighting with...

Got Millions of dollars in the name of aid for fighting with Corona, spent to buy Lamborghini – कोरोना से लड़ाई में मिली लाखों डॉलर की सहायता, लेम्बोर्गिनी खरीदने में कर दिए खर्च

0
0

कोरोना से लड़ाई में मिली लाखों डॉलर की सहायता, लेम्बोर्गिनी खरीदने में कर दिए खर्च

हाइंस फ्लोरिडा के मियामी बीच पर नई लेम्बोर्गिनी में सैर सपाटा करता दिखाई दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वॉशिंगटन:

कोरोनावायरस (Covid-19) से जूझ रही दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो महामारी के इस काल में अपना करोड़ों की धोखाधड़ी कर अपना हित साध रहे हैं. ऐसा ही एक मामला अमेरिका के फ्लोरिडा के रहने वाले एक शख्स का है. इसने कोरोना सहायता फंड के नाम पर सरकार से इतनी सहायता ले ली कि उन रुपयों से मौज उड़ाने लगा और उसने इन रुपयों से एक लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) कार भी खरीद ली. वाशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक डेविड टी हाइन्स (David T Hines ) नाम का ये शख्स अमेरिका के उन लाखों बिजनेसमैन में से हैं जिन्होंने कोरोनावायरस के चलते चरमराए हालातों के बीच सरकारी मदद मांगी थी.

13 मई से पहले, डेविड टी हाइंस के कॉर्पोरेट बैंक अकाउंट में 30,000 यूएस डॉलर से अधिक रकम थी. लेकिन 29 साल के इस शख्स ने फेडरल पेचेक प्रोटेक्शन प्रोग्राम (पीपीपी) से लगभग 4 मिलियन डॉलर का ऋण लेने के बाद, अपनी किस्मत जल्दी बदल दी.

यह भी पढ़ें- 5 साल का बच्चा घर से कार लेकर निकला लैंबोर्गिनी खरीदने, जेब में थे इतने रुपये और फिर…

हाइंस फ्लोरिडा के मियामी बीच पर नई लेम्बोर्गिनी में सैर सपाटा करता दिखाई दिया. इस कार की कीमत 318,000 यूएस डॉलर है अगर भारतीय रुपयों में इसकी कीमत आंकी जाए तो यह 2 करोड़ 38 लाख से कहीं ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें- Lamborghini खरीदने के 20 मिनिट बाद ही उड़े करोड़ों की कार के परखच्चे, पीछे से ऐसी हुई हाल

अब फेडरल प्रोसिक्यूटर का कहना है कि हाइंस ने उनकी चलती-फिरती कंपनियों के लिए मिले पीपीपी लोन के सैकड़ों हजारों डॉलर का इस्तेमाल पेरोल को कवर करने के बजाय कार खरीदने, अपने पर्सनल खर्चों के लिए, शॉपिंग पर और महंगे होटलों में रुकने पर खर्च किए. 

यह भी पढ़ें- रजनीकांत ने दौड़ाई 3 करोड़ की कार, लोग बोले- ‘लेम्बोर्गिनी के अंदर शेर…’ – देखें Viral Photos

अधिकारियों ने कहा, जस्टिस डिपार्टमेंट ने सोमवार को घोषणा की कि हाइंस को गिरफ्तार किया गया था और उन पर एक ऋण देने वाली संस्था को गलत बयान देने, बैंक धोखाधड़ी, गैरकानूनी तरीके से आय अर्जित करने में संलग्न पाए जाने के आरोप हैं.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here