Home News Heavy rain in Mumbai, water logging in many areas and traffic jams

Heavy rain in Mumbai, water logging in many areas and traffic jams

7
0

मुंबई में भारी बारिश, कई इलाकों में भरा पानी और लगा ट्रैफिक जाम

आज शाम मुंबई में भारी वर्षा के बाद जल-जमाव

मुंबई:

आज शाम पूरे मुंबई में भारी बारिश हुई और कई निचले इलाकों को जल-जमाव और ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि शहर में हिंदमाता, धारावी क्रॉस रोड, दादर टीटी, शक्कर पंचायत वडाला और चेंबूर ब्रिज जैसे इलाकों में जलभराव के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ा, बीएमसी ने कहा, “पानी की निकासी के उपाय किए जा रहे हैं.” मौसम कार्यालय ने पहले महाराष्ट्र में मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरि के लिए रेड अलर्ट जारी किया और आज पलघार, मुंबई, ठाणे जिलों में कई स्थानों पर “बेहद भारी बारिश” का अनुमान लगाया. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा था, “4 जुलाई को, पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा संभव है.”

यह भी पढ़ें

आज शाम को सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में मुंबई की सड़कों पर घुटनों तक भरे पानी में वाहन चलते हुए दिख रहे हैं.

मुंबई में आज मरीन ड्राइव पर सुबह हाईटाइड आया था, बीएमसी ने पहले ही लोगों को समुद्र के किनारे से दूर रहने की चेतावनी दी थी. मुंबई के उपनगरीय इलाके और पड़ोसी ठाणे में आज सुबह से 100 मिमी से अधिक बारिश हुई. आंतरिक महाराष्ट्र में भी काफी व्यापक वर्षा हुई. 

अधिकारियों ने कहा कि भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट कल से लागू नहीं होगा. बीते रोज इस मानसून के मौसम की भारी बारिश के पहले स्पेल ने दक्षिण मुंबई में अधिकतम वर्षा देखी, जहां कोलाबा में 22 सेमी की गिरावट दर्ज की गई, जिसमें से 15 सेमी केवल पिछले तीन घंटों में दर्ज की गईं. मुंबई पुलिस ने नागरिकों को अपने घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है. सिटी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “सभी नागरिकों को घर के अंदर रहने, अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने और आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.”

Video: मुंबई में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here